पूर्व क्रिकेटर व पुलिस उपाधीक्षक जोगिंदर शर्मा 24 घंटे रहते हैं तैयार, बताया अपना अनुभव

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Apr 10, 2020 | 22:43 IST

Joginder Sharma lockdown duty experience: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अब पुलिस उपाधीक्षक की जिम्मेदारी निभा रहे जोगिंदर शर्मा ने लॉकडाउन के दौरान अपना अनुभव बयां किया है।

Joginder Sharma
Joginder Sharma 
मुख्य बातें
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं जोगिंदर शर्मा, 2007 टी20 विश्व कप विजेता टीम का अहम हिस्सा थे
  • अब हिसार में पुलिस उपाधीक्षक की जिम्मेदारी निभा रहे हैं
  • लॉकडाउन के दौरान 24 घंटे ड्यूटी के लिए रहते हैं तैयार

नई दिल्ली: भारत को 2007 में टी-20 विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा कोविड-19 से लड़ाई में इस समय देश की सेवा कर रहे हैं। हिसार जिले में पुलिस उपाधीक्षक जोगिंदर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोग घरों में ही रहें और सराकार द्वारा लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन का पालन करें। अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए उन्हें 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध रहना पड़ता है।

जोगिंदर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, मेरा दिन सुबह छह बजे से शुरू होता है। आज मैंे सुबह नौ बजे से शुरू किया और अभी घर वापस आया (रात 8 बजे) लेकिन मुझे इमरजेंसी सेवाओं के लिए तैयार रहना होता है। इसलिए देखा जाए तो मैं 24 घंटे तैयार रहता हूं। मैं न नहीं कह सकता।

उन्होंने कहा, मुझे जो एरिया देखने होते हैं वो हिसार के गांव हैं। अभी, इसमें चेक पोस्ट को देखना और न सिर्फ ट्रक तथा बस को निर्देश देना बल्कि आम आदमी को भी देखना शामिल होता है। एक आम संदेश यह होता है कि जब तक जरूरत न हो घरों से बाहर न निकलो। अगर कोई बिना कारण के बाहर है तो हम उन्हें कानून के मुताबिक सजा दे सकते हैं। जोगिंदर ने 2007 टी-20 विश्व कप के फाइनल का आखिरी ओवर फेंका था और मिस्बाह को आउट कर टीम को खिताबी जीत दिलाई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर