अंडर-19 विश्व कप फाइनल में पहुंचने पर युवा टीम इंडिया को लेकर दिग्गजों ने क्या कहा, यहां जानिए

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 03, 2022 | 20:14 IST

Former cricketers praise Indian Under-19 Cricket team: ऑस्ट्रेलिया को दूसरे सेमीफाइनल में मात देकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाली युवा भारतीय टीम की हर तरफ तारीफ हो रही है। जानिए दिग्गजों ने क्या कहा।

Indian under-19 cricket team
भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंडर-19 विश्व कप फाइनल में जगह बनाई
  • दिग्गजों ने जमकर की है युवा भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ

पूर्व क्रिकेटरों मदन लाल, माइकल वॉन और आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराने के बाद फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय अंडर-19 टीम की प्रशंसा की। यश ढुल की अगुवाई वाली टीम ने एंटीगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में तीन बार के विजेता ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज की। अब फाइनल में उनका सामना शनिवार को इंग्लैंड से होगा।

मदन लाल ने भारत अंडर-19 टीम को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी। लाल ने ट्वीट किया, "अंडर-19 विश्व कप फाइनल में पहुंचने पर भारतीय अंडर-19 टीम को बधाई। कप्तान ढुल ने बेहतरी बल्लेबाजी की।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कप्तान यश की प्रशंसा की, जो विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद अंडर-19 विश्व कप में शतक लगाने पर तीसरे भारतीय कप्तान बने। उन्होंने 110 रन की रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ेंः यश धुल ने शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को किया पस्त, दिग्गजों के क्लब में शामिल हुआ नाम

वॉन ने ट्वीट किया, "भारत अंडर-19 की बल्लेबाजी उच्च श्रेणी की लग रही थी। भारतीय टीम का भविष्य सुरक्षित दिख रहा है। यश ढुल असाधारण दिख रहे हैं।"

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी ट्विटर पर अपना विचार साझा किया। उन्होंने कहा, "भारत अंडर-19 का अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली प्रदर्शन रहा। टीम लगातार चौथी बार फाइनल पहुंची है। कोविड के कारण इस बार पिछले कुछ सीजनों के विपरीत, हमारी टीम के पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट का कोई अनुभव नहीं है।"

टूर्नामेंट में अब तक अपराजित भारत ने 5 विकेट पर 290 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 41.5 ओवर में 194 रन पर ऑलआउट हो गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर