पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, बाद में जमानत पर हुए रिहा

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली को लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया।

Vinod-Kambli
विनोद कांबली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विनोद कांबली पर लगा अपनी सोसायटी के गेट पर कार से टक्कर मारने का आरोप
  • मुंबई पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में किया उन्हें गिरफ्तार, आईपीसी की धारा 336, 227 और 279 के तहत पुलिस ने की गई कार्रवाई
  • गिरफ्तारी के बाद जमानत पर बाद में पुलिस ने किया रिहा

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बचपन ने मित्र विनोद कांबली को रविवार को मुंबई पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया। बांद्रा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किए जाने के कुछ देर बाद जमानत पर रिहा कर दिया। 

इन धाराओं के अंतर्गत की गई कार्रवाई
विनोद कांबली पर बांद्रा स्थिति अपनी सोसायटी के गेड पर लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए टक्कर मारने का आरोप लगा है। पुलिस ने उन्हें आईपीसी की धारा 279 (लापरवाही से वाहन चलाना), 336( दूसरों की जान जोखिम में डालना) और 427(नुकसान पहुंचाने वाला कृत्य) के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया था। ये सभी धाराएं जमानती श्रेणी में आती हैं इसलिए उन्हें गिरफ्तारी के बाद थाने से ही जमानत मिल गई। 

पहले भी फंसे हैं विवादों में 
स्वभाव से गुस्सैल माने जाने वाले विनोद कांबली पहली बार किसी विवाद में नहीं फंसे हैं। उनके साथ ऐसा पहले भी हो चुका है जब पुलिस को उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी पड़ी हो। साल 2015 में उनके और उनकी पत्नी पर उनकी नौकरानी ने गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद कांबली और उनकी पत्नी एंड्रिया हेविट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। 

नौकरानी ने आरोप लगाया था कि पैसे मांगने पर कांबली दंपत्ति तीन दिन तक उन्हें कमरे में बंद कर दिया था। हालांकि बाद में कांबली की पत्नी ने मामले को नया मोड़ देते हुए नौकरानी पर ड्रग्स लेने का आरोप लगाया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर