बड़बोले अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को बताया 'बेबी बॉलर'

क्रिकेट
Updated Dec 04, 2019 | 22:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Abdul Razzaq calls Jasprit Bumrah baby bowler: पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह के बारे में एक ऐसा बयान दिया है जो किसी भी क्रिकेट प्रेमी के गले नहीं उतर रहा है।

jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah 

कराची: पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शर्मनाक प्रदर्शन से इतने परेशान हो गए हैं कि वो कुछ भी अनाब-शनाब बयान दे रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो आसानी से किसी भी क्रिकेट प्रेमी के गले नहीं उतर रहा है। 

रज्जाक ने कहा है कि यदि वो आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय होते तो दो आसानी से बेबी बॉलर जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर हावी रहते। पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी-20 मैच खेलने वाले वाले रज्जाक ने कहा, उन्होंने ग्लैन मैक्ग्रा और वसीम अकरम जैसे गेंदबाजों का सामना किया है। उनके लिए बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करना बेहद आसान होता। 

उन्होंने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा, मैंने अपने करियर में ग्लैन मैक्ग्रा और वसीम अकरम जैसे महान गेंदबाजों का सामना किया है। इसलिए बुमराह मेरे लिए बेबी बॉलर हैं। मैं उनकी गेंदों का सामना आसानी से करता और उनपर हावी रहता। मैंने अपने दौर में कई विश्व स्तरीय गेंदबाजों का सामना किया है। इसलिए मुझे बुमराह जैसे गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने में किसी तरह की परेशानी पेश नहीं आती। मेरे खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उनपर ही दबाव होता।'

हालांकि रज्जाक ने भारतीय गेंदबाज के अनोखे गेंदबाजी एक्शन की तारीफ करते हुए कहा, बुमराह इस वक्त शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने मुझे भी प्रभावित किया है। उनका अनोखा एक्शन और परफेक्ट सीम के साथ गेंदबाजी करने की क्षमता उन्हें प्रभावशाली बनाती है और यही उनकी सफलता की वजह है।

बुमराह चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। बावजूद इसके वो दुनिया के नंबर एक एकदिवसीय गेंदबाज हैं। और टेस्ट रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर