पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने दी बाबर आजम को टी20 कप्तानी से हटाने की सलाह

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मुदस्सर नजर ने बाबर आजम को टी20 टीम की कप्तानी से हटाने सा सुझाव दिया है। 

Babar-Azam-Mohd_rizwan
बाबर आजम और मोहम्मद 
मुख्य बातें
  • पूर्व दिग्गज मुदस्सर नजर ने की बाबर आजम को टी20 टीम की कप्तानी से हटाने की मांग
  • नजर ने कहा रिजवान को बनाया जाए टी20 टीम का नया कप्तान
  • बाबर आजम का बतौर कप्तान शानदार रहा है प्रदर्शन, जीते हैं 40 में से 29 मैच

लाहौर: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मुदस्सर नजर ने बाबर आजम को टी20 टीम की कप्तानी से हटाने का सुझाव दिया है। उनका मामना है कि मोहम्मद रिजवान को टी20 टीम का कप्तान बनाना चाहिए। 

बाबर के हाथों से ली जाए टी20 टीम की कप्तानी
मुदस्सर नजर ये सुझाव बाबर आजम को कप्तानी के दबाव से मुक्त करने के लिए दिया है। उनके मुताबिक मोहम्मद रिजवान को टी20 टीम का नया कप्तान बना देना चाहिए। बाबर आजम की टी20 कप्तानी बेहद शानदार रही है। उनकी कप्तानी में खेले 40 मैच में 29 में पाकिस्तानी टीम को जीत हासिल हुई है जबकि केवल 9 मुकाबलों में टीम का हार का मुंह देखना पड़ा है जबकि पांच मैच का कोई नतीजा नहीं निकला।

बाबर की कप्तानी में शानदार रहा है टीम का प्रदर्शन
मुदस्सर नजर ने कहा, बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम ने टी20 में शानदार प्रदर्शन किया है बावजूद इसके आगे उन्हें टीम की कमान नहीं संभालनी चाहिए।' अपने इस बयान के समर्थन ने तर्क देते हुए नजर ने आगे कहा, पाकिस्तान की पूरी बल्लेबाजी लाइन-अप बाबर आजम के इर्द-गिर्द घूमती है। उनका बतौर बल्लेबाज पूरी तरह लाभ उठाने के लिए हर कीमत पर उन्हें बचाकर रखना चाहिए। 

ये भी पढ़ें: कप्तान पर भारी पड़ा कप्तान! बाबर आजम को मिला फिंच से मिला जवाब, ऑस्ट्रेलिया ने जीती टी20 सीरीज

बाबर के इर्दगर्द घूमती है पाकिस्तानी टीम
अगर परिस्थितियां पाकिस्तान के अनुकूल नहीं होती हैं तो हमारी सबसे बड़ी चिंता यह होती है पाकिस्तानी टीम 50 ओवर पूरे खेल पाएगी या नहीं ऐसे में आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो लंबी पारियां खेल सके। अगर बाबर आजम आउट हो जाते हैं तो हमारी टीम वैसा और कोई खिलाड़ी नहीं है जो लंबी पारियां खेल सके। 

पाकिस्तानी टीम का मेन मैन है बाबर
मुदस्सर  ने आगे कहा, अगर उनके हाथ में होता तो वो बाबर आजम की जगह मोहम्मद रिजवान को टी20 कप्तान बना थे। बाबर इन दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम की सफलता की कुंजी हैं। बाहर को पाकिस्तान टीम का मुख्य खिलाड़ी(मेन-मैन) बताते हुए नजर ने कहा, पूरी टीम बाबर के इर्दगिर्द घूमती है। वो पिच पर पैर जमाने में वक्त लेते हैं लेकिन मैच को अंत तक ले जाते हैं। वो शाहिद अफरीदी या डेविड वॉर्नर जैसा आक्रामक खिलाड़ी नहीं है। 

टी20 विश्व कप में टीम का रहा शानदार प्रदर्शन
बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंची थी। पहली बार पाकिस्तानी टीम भारत को विश्व कप में मात देने में सफल हुई थी। कप्तानी के छोटे से करियर में बाबर आजम ने सफलता की नई इबारत लिखी है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर