पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल का अश्विन पर विवादित बयान, कहा- 'बैन से बचाने के लिए रखा था बाहर'

Saeed Ajmal controversial comments on Ashwin: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सईद अजमल ने भारतीय टीम के शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक विवादित बयान दिया है।

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • सईद अजमल का रविचंद्रन अश्विन को लेकर विवादित बयान
  • पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर पहले भी अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं
  • अजमल ने आईसीसी पर भी लगाए गंभीर आरोप

कई पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो अपने करियर के बाद बयानों के जरिए चर्चा में रहते हैं। इन्हीं में से एक हैं पूर्व स्पिनर सईद अजमल (Saeed Ajmal)। कई बार टीम इंडिया को लेकर विवादित बयानबाजी कर चुके सईद अजमल ने इस बार रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लेकर बयान दिया है। उन्होंने अपने इस नए बयान के जरिए ना सिर्फ अश्विन पर सवाल उठाए हैं बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पर भी सवाल दागे हैं।

सईद अजमल ने कहा है कि एक समय जब रविचंद्रन अश्विन कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतना सक्रिय नहीं दिख रहे थे, तब वो कदम एक सोचा-समझा कदम था। अजमल का कहना है कि ऐसा जानबूझकर किया गया था क्योंकि अश्विन अपने बॉलिंग एक्शन को लेकर आईसीसी द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने की कगार पर खडे़ थे और इस प्रतिबंध से बचा जा सके इसलिए उनको कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रखा गया।

अजमल ने 'क्रिकविक' को दिए एक बयान में कहा, "आपने ये नियम-कानून बिना किसी से चर्चा किए बदल डाले। मैं पिछले 8 साल से जब क्रिकेट खेल रहा था तब वो सारे नियम सिर्फ मेरे लिए थे। उस दौरान अश्विन छह महीने तक क्रिकेट से दूर थे। ऐसा क्यों? ताकि आप अपने गेंदबाज पर काम कर सकें और उस पर प्रतिबंध ना लगाना पड़े। उनको कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसी पाकिस्तानी गेंदबाज पर प्रतिबंध लगे। उनको सिर्फ पैसे की चिंता है।"

सईद अजमल को उनके करियर के दौरान कई बार गलत बॉलिंग एक्शन के चलते बार-बार प्रतिबंधित किया गया था। वो कई भारतीय खिलाड़ियों को लेकर भी बयान देकर चर्चा में रहते थे। गौरतलब है कि रविचंद्रन अश्विन इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 600 से ज्यादा विकेट झटक चुके हैं और टेस्ट क्रिकेट में 409 विकेटों के साथ भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। वो तीसरे नंबर पर मौजूद हरभजन सिंह को पीछे छोड़ने से सिर्फ 9 विकेट दूर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर