सड़क दुर्घटना में वेस्टइंडीज के पूर्व  क्रिकेटर ने गंवाई जान, डेब्यू मैच में तोड़ी थी ग्राहम गूच की हड्डी

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इज्रा मोसली की शनिवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। उन्होंने 32 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था।

Ezra Moseley
इज्रा मोसली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • साल 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ 32 साल की उम्र में किया था टेस्ट डेब्यू
  • पहले ही मैच में तोड़ दी थी इंग्लैंड के कप्तान ग्राहम गूच की हड्डी
  • प्रथम श्रेणी करियर में शानदार रहा रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली विद्रोही कैरेबियाई टीम के थे सदस्य

ब्रिजटाउन: साल 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले वेस्टइंडीज के तूफानी तेज गेंदबाज इज्रा मोसली की शनिवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। शनिवार सुबह मोसले हाईवे पर साइकिल से जा रहे थे ऐसे में पीछे से तेज रफ्तार में आती एसयूवी ने उन्हें ब्रिजटाउन के क्राइस्टचर्च के पास टक्कर मार दी और मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई। वो 63 वर्ष के थे। 

32 साल की उम्र में किया था डेब्यू
मोसली ने वेस्टइंडीज के लिए करियर में 2 टेस्ट और 9 वनडे मैच खेले। इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 6 और वनडे में 7 विकेट हासिल किए 1990 में उन्होंने 32 साल की उम्र में पोर्ट ऑफ स्पेन में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। वो साल 1983 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाले विंडीज की विद्रोही टीम के सदस्य थे। हालांकि उन्होंने प्रतिबंध से उबरने के बाद वापसी की और टेस्ट डेब्यू करने में सफल रहे। 

प्रथमश्रेणी में शानदार रहा रिकॉर्ड
मोसली की प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने 76 प्रथम श्रेणी मैच में 23.31 के औसत से 279 विकेट हासिल किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन देकर 6 विकेट रहा है। उन्होंने 11 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए थे।

पहली ही मैच में तोड़ दी थी ग्राहम गूच की हड्डी
साल 1990 में अपनी डेब्यू सीरीज में घातक गेंदबाजी करते हुए उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान ग्राहम गूच को चोटिल करके मैच का रुख पलट दिया था। दूसरी पारी में दो बार उनकी उछाल लेती तेज रफ्तार गेंद गूच के ग्लव्स पर लगी और उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। इस चोट के कारण गूच रिटायर्ड हर्ट हुए और बाद में मैच से भी बाहर हो गए।   


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर