घर से बाहर घूम रहे लोगों को गौतम गंभीर की चेतावनी, कहा- 'अब तुम्हारे सामने हैं ये दो विकल्प'

Gautam Gambhir speaks on Coronavirus scare: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और अब राजनीति में सक्रिय गौतम गंभीर ने कोरोनावायरस खौफ को हल्के में लेने वालों को दो विकल्प दे डाले हैं।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • गौतम गंभीर ने नियमों का उल्लंघन करने वालों को दी चेतावनी
  • अभी भी काफी लोग नहीं मान रहे लॉकडाउन के नियम
  • कोरोनावायरस के खौफ के चलते घर में रहने के आदेश

नई दिल्ली: भारत भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुका है और तकरीबन 500 मामले अब तक सामने आ चुके हैं। इसको रोकने के लिए सरकार द्वारा जनता कर्फ्यू लागू करने और घर में रहने के दिशानिर्देशों के बावजूद कुछ लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। रविवार को भी काफी लोग जनता कर्फ्यू के बाद बाहर उमड़ पड़े, जबकि सोमवार को पूरे दिन कई शहरों में लोग भारी संख्या में बाहर निकलते दिखे। इसको लेकर सरकार और प्रशासन भी काफी निराश और नाराज है। क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने भी अपने अंदाज में लोगों को चेतावनी दी है।

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पृथक रहने के सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए गौतम गंभीर ने सीधे तौर पर दो विकल्प दे डाले। गंभीर ने कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित रहने या जेल जाने का विकल्प चुन सकते हैं। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरा भारत 'लॉकडाउन' की तरफ बढ़ रहा है। ज्यादातर लोगों ने घर में रहते हुए रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’’ का पालन किया। हालांकि रात के नौ बजे के बाद बड़ी संख्या में लोग घर से बाहर निकल गये।

गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, ‘खुद भी जाएँगे और परिवार को भी ले जाएंगे। क्वारेंटाइन (पृथक) या जेल! पूरे समाज पर खतरा ना बने और घर पर रहें! जंग, नौकरी और व्यापार से नहीं, ज़िंदगी से है ! ज़रूरी सेवायें देने वाले परेशान ना हों इसका भी ध्यान रखें! लाकडाउन का पालन करे। जय हिंद।’

बीसीसीआई ने भी की अपील

कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनियाभर में 15,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि भारत के 19 राज्यों ने लाकडाउन की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी लोगों से घर में रहने की अपील की है। बीसीसीआई ने कहा, ‘अगर आप दुनिया के करोड़ों लोगों के लिए खेलने का सपना देखते है तो यही समय है। यही मौका है।’ गौरतलब है कि बीसीसीआई ने इस महामारी के चलते आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था और अब खबरें हैं कि आने वाले समय में आईपीएल को और आगे बढ़ाया जा सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर