गंभीर ने बदला फैसला, अब पीएम केयर्स फंड में दान करेंगे इतनी तनख्वाह

क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने पीएम केयर्स फंड में पहले की तुलना में ज्यादा राशि दान करने का ऐलान किया है।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir 
मुख्य बातें
  • सांसद निधि से 1 करोड़ रुपये देंगे फंड में
  • इसके अलावा 2 साल की तनख्वाह करेंगे पीएम केयर्स फंड में करेंगे दान
  • पहले किया था एक माह की तनख्वाह देने का ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए पीएम केयर्स फंड में अपने दान के फैसले में बदलाव किया है। गंभीर ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आदेशानुसार अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ रुपये और अपनी एक माह की तनख्वाह आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में दान करने की घोषणा की थी। 

लेकिन उन्होंने गुरुवार को बड़ा बदलाव करते हुए कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए बतौर सांसद अपने दो साल का वेतन पीएम केयर्स फंड में देने का फैसला किया है। गंभीर ने अपने ट्विटर पेज पर लोगों से इस महामारी से बचाव के लिये योगदान देने की अपील की और कहा, 'लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिये क्या कर सकता है। असली सवाल तो यह है कि आप अपने देश के लिये क्या कर सकते हैं। मैं अपना दो साल का वेतन पीएम केयर्स फंड में दान कर रहा हूं। आपको भी आगे आना चाहिए।'

जानलेवा कोराना वायरस के संक्रमण की चपेट में अबतक भारत में तकरीबन 2 हजार लोग आ चुके हैं जबकि तकरीबन 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में इस वायरस के कारण 40,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और तकरीबन 9 लाख लोग इसकी चपेट में आए हैं। 

भारत में पीएम मोदी ने 24 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था जिसकी वजह से स्थिति नियंत्रण में बनी हुई थी लेकिन दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीकी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोग कोरोना से संक्रमित होकर देश के विभिन्न हिस्सों में चले गए जिससे स्थिति गंभीर हो गई है। ऐसे में मामले के सामने आने के बाद देश भर की सरकारें जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को ढूंढने में लगी हैं लेकिन उन्हें अभी तक पूरी कामयाबी नहीं मिली है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर