SL vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी, श्रीलंका को 300 भी कम पड़ गए

SL vs AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया और मेजबान श्रीलंका के बीच खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 2 विकेट से मात दी जिसमें ग्लेन मैक्सवेल स्टार बने।

Glenn Maxwell
ग्लेन मैक्सवेल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 2022
  • वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत
  • ग्लेन मैक्सवेल के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंकाई टीम को रौंदा

Sri Lanka vs Australia 1st ODI Highlights: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में मंगलवार रात मेजबान श्रीलंकाई टीम को 300 रन बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में श्रीलंका ने 300 रन बनाए, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को डकवर्थ लिविस नियम के हिसाब से 44 ओवर में 282 रनों का लक्ष्य दिया गया। जो ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल के दम पर हासिल कर लिया।

इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी शुरुआत भी शानदार रही। दोनों ओपनर्स ने अर्धशतक जड़े। ओपनर दनुष्का (55) और पथुम (56) के बीच पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी हुई। जबकि कुसल मेंडिस ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली। लेकिन इसके बीच कई विकेट गिरे।

चरिथ असलंका ने भी 37 रनों की पारी खेली। श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए 300 रनों का स्कोर खड़ा किया। लेकिन इसके बाद बारिश ने खेल में बाधा डाली जिसके बाद प्रबंधन ने फैसला किया कि अगली पारी को 44 ओवर का कराया जाएगा और ऑस्ट्रेलिया के सामने 282 रनों का लक्ष्य होगा।

ये भी पढ़ेंः दसुन शनाका के दम पर तीसरे टी20 में श्रीलंका ने कैसे ऑस्ट्रेलिया को हराया था, यहां क्लिक करके जानें

जवाब देने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर तो शून्य पर आउट हो गए लेकिन इसके बाद कप्तान फिंच ने 44, स्टीव स्मिथ ने 53 और मार्कस स्टोइनिस ने 44 रनों की पारी खेली, लेकिन असल धमाल मचाया ग्लेन मैक्सवेल ने, जिनके बल्ले से 51 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी निकली। इस पारी में 6 छक्के और 6 चौके शामिल थे। ऑस्ट्रेलिया ने 42.3 ओवर में 8 विकेट खोते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर