IPL 2020: मौजूदा हालातों में आईपीएल हुआ तो खेलने जाओगे? ग्लेन मैक्सवेल ने दिया ये जवाब

IPL 2020, Glenn Maxwell: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2020 संस्करण अगर यूएई में आयोजित कराया गया तो क्या मौजूदा हालातों में विदेशी क्रिकेटर खेलने आएंगे। इस पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्सवेल ने दिया जवाब।

Glenn Maxwell
Glenn Maxwell, ग्लेन मैक्सवेल  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप स्थगित होने से आईपीएल 2020 के लिए रास्ते खुले
  • ग्लेन मैक्सवेल से पूछा गया, मौजूदा हालातों में आईपीएल खेलेंगे या नहीं
  • यूएई में कराया जा सकता है आईपीएल 2020, सरकार की इजाजत का इंतजार

मेलबर्न, 22 जुलाई: मंगलवार को जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने टी20 विश्व कप 2020 को स्थगित करने का फैसला सुनाया तो उससे आईपीएल फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं था। दरअसल, एशिया कप 2020 रद्द होने के बाद आईपीएल के आयोजन में जो एकमात्र रोड़ा था, वो टी20 विश्व कप ही था। अब सिर्फ सरकार की इजाजत का इंतजार है। खबरों के मुताबिक आईपीएल का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जाएगा। सवाल ये है- कि क्या महामारी के इस दौर में विदेशी खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए तैयार होंगे? इस पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी राय दी है।

आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का कहना है कि अगर सब कुछ ठीक रहता है और आईपीएल-13 आयोजित होता है तो उनके पास वहां न जाने का कोई कारण नहीं है। बीसीसीआई की कोशिश संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 26 सितंबर से आठ नवंबर के बीच आईपीएल कराने की है।

'बस कुछ फैसलों पर रहेगी नजर'

मैक्सवेल ने कहा, 'जब भी आपके घर में विश्व कप होगा तो आप निश्चित तौर पर उस पर ध्यान दोगे। हमें लग रहा था कि हम टी-20 टीम बनाने की तरफ बढ़ रहे हैं। आईपीएल को लेकर आपको इंतजार करना होगा, दूसरे लोगों के फैसले का, आप यातायात को लेकर क्या कर सकते हो क्या नहीं, क्वारंटीन समय और सभी कुछ, अगर सब कुछ ठीक रहा तो मेरे पास न जाने का कोई कारण नहीं है।'

ये विश्व कप जैसा ही होता है

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा, 'विदेशी खिलाड़ियों को इसमें खेलने में मजा आता है। विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी इसमें खेलते हैं, ये विश्व कप की तरह होता है, लेकिन छोटे पैमाने पर। अगर सब कुछ सही रहता है तो मैं आईपीएल के लिए उपलब्ध होकर खुश होऊंगा।' यूएई में भी कोरोना का प्रकोप साफ देखा गया है, हालांकि वहां पर रिकवरी रेट भी अब तक शानदार रहा है। वहां अब तक तकरीबन 57 हजार से ज्यादा कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से तकरीबन 50 हजार ठीक हो चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर