हार्दिक पांड्या ने इस तरह खुद को साबित किया, क्या अब लिया जाएगा 'वो' बड़ा फैसला?

Hardik Pandya 'Man of the Series': भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने टी20 सीरीज में सबसे बड़ा अवॉर्ड जीतकर एक बार फिर खुद को साबित किया और ठोका सबसे बड़ा दावा।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः एक समय ऐसा आया था जब हार्दिक पांड्या गंभीर रूप से चोटिल हुए थे। उन्होंने सर्जरी कराते हुए वापसी की थी और घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करके टीम इंडिया में जगह बनाई थी। इसके बाद करियर में वो फिर चोटिल हुए और अब एक बार फिर वो धमाकेदार अंदाज में वापसी करने में सफल रहे। भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में दिल जीतने के बाद अब इस खिलाड़ी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भी धूम मचाई और 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब जीत लिया।

हार्दिक पांड्या ने वनडे सीरीज में भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाए थे और 1 विकेट भी लिया था। उन्होंने 3 वनडे मैचों में 210 रन बनाए। अब टी20 सीरीज में पांड्या ने 3 मैचों में 78 रन बनाए। बेशक रन कम रहे लेकिन मैच जिताने व सीरीज में फील्डिंग से लेकर बल्लेबाजी तक उन्होंने हर जगह अहम भूमिका निभाई। वो भी तब जब अब भी वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।

क्या अब लिया जाएगा बड़ा फैसला?

हार्दिक पांड्या ने बिना गेंदबाजी किए वनडे और टी20 सीरीज में श्रेष्ठ प्रदर्शन किया और सबका दिल जीता। लेकिन उनका नाम भारतीय टेस्ट टीम में नहीं रखा गया है। क्या अब उनको स्वदेश लौटने दिया जाएगा या फिर उनको ऑस्ट्रेलिया में रोकते हुए टेस्ट सीरीज में खिलाया जाएगा।

बीसीसीआई ने हाल में कुछ बड़े फैसले लिए हैं, जैसे टी नटराजन के वनडे सीरीज से ठीक एक रात पहले भारतीय वनडे टीम में शामिल किया और इस खिलाड़ी ने अंतिम वनडे में दो विकेट लेकर अपना प्रभाव भी छोड़ा। अब जब विराट सिर्फ एक टेस्ट खेलने वाले हैं, रोहित कब आएंगे पता नहीं, ईशांत और जडेजा को लेकर भी संदेह जारी है, इसलिए पांड्या को विकल्प के रूप में रोकना एक सही फैसला होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर