WI vs IND: T20I क्रिकेट में ये कमाल करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बने हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya special achievement: भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने वेस्‍टइंडीज के काइल मेयर्स को आउट करके टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 50वां शिकार पूरा किया। इसी के साथ भारतीय ऑलराउंडर ने एक विशेष उपलब्धि हासिल की।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने तीसरे टी20 में एक विकेट लिया और 4 रन बनाए
  • हार्दिक पांड्या टी20 में 500 रन और 50 विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने
  • भारतीय टीम ने तीसरे टी20 में वेस्‍टइंडीज को 7 विकेट से हराया

सेंट किट्स: भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मंगलवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में विशेष उपलब्धि हासिल की। हार्दिक पांड्या ने वेस्‍टइंडीज के ओपनर ब्रेंडन किंग (20) को बोल्‍ड करके अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 50वां विकेट लिया। इसी के साथ हार्दिक पांड्या टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 या ज्‍यादा रन और 50 या ज्‍यादा विकेट लेने वाले भारत के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। हार्दिक पांड्या के अलावा कोई भारतीय खिलाड़ी यह कमाल नहीं कर सका है।

बता दें कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। इसके बाद बल्‍लेबाजी में वो कमाल नहीं दिखा सके और 4 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 165 रन का लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल किया और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

हार्दिक पांड्या टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले भारत के छठें गेंदबाज बने। उनसे पहले युजवेंद्र चहल (79), भुवनेश्‍वर कुमार (73), जसप्रीत बुमराह (69), रविचंद्रन अश्विन (64) और रवींद्र जडेजा (50) यह आंकड़ा पार कर चुके हैं। हार्दिक पांड्या के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डाले तो 66 मैचों में उन्‍होंने एक अर्धशतक की मदद से 806 रन बनाए। उनकी औसत 23.02 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 143.16 का रहा। वहीं उन्‍होंने 27.42 की औसत और 8.26 की इकोनॉमी से 50 विकेट चटकाए।

हार्दिक पांड्या भारत के प्रमुख ऑलराउंडर्स में से एक हैं और उन्‍हें आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम का ट्रंप कार्ड माना जा रहा है। याद हो कि हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के जरिये क्रिकेट एक्‍शन में जबर्दस्‍त वापसी की और इसके बाद से उनके खेल में शानदार प्रगति देखने को मिली है। भारतीय ऑलराउंडर बल्‍ले के साथ-साथ गेंद से भी अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आ रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर