इस दिग्गज खिलाड़ी का भारतीय टेस्ट टीम में चुना जाना हुआ मुश्किल, क्या करियर संकट में है?

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 23, 2021 | 05:00 IST

Hardik Pandya, India vs South Africa test series 2021: भारत के आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में हार्दिक पांड्या का नाम होगा या नहीं इसको लेकर चर्चा जारी है।

Indian test squad
भारतीय टेस्ट टीम (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में ऑलराउंडर कौन-कौन होगा?

India tour of South Africa 2021: टीम इंडिया के जाने-माने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों कई चीजों को लेकर चर्चा में है। कुछ ही दिन पहले जहां उनकी महंगी घड़ी को लेकर विवाद हुआ था, वहीं अब उनके करियर को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। पांड्या हाल में टी20 विश्व कप के दौरान अपने प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचकों को निशाने पर आए, उसके बाद प्लेइंग-11 में उनके चयन को लेकर भी कई बार सवाल उठे क्योंकि वो गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, बाद में गेंदबाजी शुरू की लेकिन वो एक बार फिर चोटिल हो गए। अब हार्दिक पांड्या का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन होना मुश्किल हो गया है।

'इनसाइडस्पोर्ट' की एक रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता चाहते हैं कि हार्दिक चयन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करने के साथ-साथ फिटनेस साबित करें। वह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। ऐसा माना जा रहा था कि उनकी चोट मामूली है और उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए चयन होने की संभावना है, लेकिन चोट के कारण वह बाहर रहे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, "चोट ठीक होने तक उन्हें आराम करना होगा, ताकि वह जल्द एनसीए का दौरा कर अपनी फिटनेस साबित करें, जिसके आधार पर हम उनके दक्षिण अफ्रीका दौरे में शामिल होने पर फैसला करेंगे।" अधिकारी ने यह भी कहा कि फिलहाल हार्दिक पूरी तरह से फिट नहीं हैं और यह चिंता का विषय है।

अधिकारी ने आगे बताया, "इस समय वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस स्तर पर खरे नहीं उतरते। उन्हें अपनी चोट से उभरने के लिए समय चाहिए और हम चीजों को जल्दी नहीं करना चाहते जैसे विश्व कप से पहले हुआ था। अगर वह ठीक हो जाते हैं तो उन्हें एकदिवसीय और टी20 सीरीज के लिए चयननित किया जाएगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर