IND vs AUS 1st One-Day: हार्दिक पांड्या अपने पहले वनडे शतक से चूके, खेली धमाकेदार पारी

Hardik Pandya First ODI century: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ने से चूक गए लेकिन उन्होंने सिडनी में धमाकेदार पारी खेलकर सबका दिल जीता।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या, Hardik Pandya  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की तरफ से जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा दिल जीते, वो थे हार्दिक पांड्या। भारतीय क्रिकेट टीम के इस ऑलराउंडर ने गेंदबाजी तो नहीं की लेकिन बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया 375 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी और शीर्ष क्रम के ज्यादातर बल्लेबाज असफल हो गए थे, ऐसे में पांड्या ने धुआंधार बैटिंग करते हुए फैंस की उम्मीदों को कुछ पल तक जिंदा रखा, हालांकि वो अपने पहले वनडे शतक से चूक गए।

लड़खड़ाया शीर्ष क्रम

भारतीय टीम ने 80 रन के अंदर अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए थे। मयंक अग्रवाल, कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद केएल राहुल भी ज्यादा देर तक नहीं टिके। फिर छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या बैटिंग करने उतरे और ओपनर शिखर धवन के साथ लाजवाब साझेदारी को अंजाम देते हुए ना सिर्फ धमाकेदार पारी खेली बल्कि भारतीय फैंस का खूब मनोरंजन भी किया।

पांड्या की धूम

हार्दिक पांड्या ने पिच पर आते ही धुआंधार बैटिंग शुरू कर दी और देखते-देखते वो पहले से पिच पर मौजूद शिखर धवन से पहले अर्धशतक जड़ने में सफल हो गए। पांड्या ने 31 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया जबकि धवन ने 55 गेंदों पर। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 128 रनों की शानदार साझेदारी की और फैंस को रोमांचित किया।

खेली धुआंधार पारी लेकिन शतक से चूके

शिखर धवन 86 गेंदों में 74 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन भारतीय ऑलराउंडर पांड्या ने टिके रहे। उनको पता था कि वो इस मैच में एक ऑलराउंडर नहीं बल्कि एक बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे। पांड्या तेजी से अपने पहले वनडे शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन 39वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जब वो अपने शतक से 10 रन दूर थे, तब छक्का जड़ने के चक्कर में एडम जम्पा की गेंद पर बाउंड्री के करीब स्टार्क के हाथों कैच आउट हो गए। पांड्या ने 76 गेंदों पर 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 7 चौके शामिल रहे।

आईपीएल का फॉर्म जारी

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2020 के अपने फॉर्म को बरकरार रखा है। उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में कई महत्वपूर्ण पारियां खेलते हुए 281 रन बनाए। हालांकि एक चिंता का विषय भी है कि फिटनेस में दिक्कत की वजह से वो आईपीएल की तरह यहां भी गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं दिखे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर