हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा, कहा-धोनी की इस सलाह ने बनाया  बेहतर प्लेयर

हार्दिक पांड्या ने बताया है कि एमएस धोनी की एक सलाह ने कैसे उनकी एक बेहतर प्लेयर बनने में मदद की। 

MS-Dhoni_hardik-Pandya
एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या  

राजकोट: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं। पीठ की चोट से उबरकर उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर धमाकेदार वापसी की है। बतौर कप्तान उन्होंने गुजरात टाइटन्स को पहले ही सीजन में चैंपियन बनाया। इसके बाद टीम इंडिया में भी धमाकेदार वापसी कर ली। इसके बाद आयरलैंड दौरे के लिए उन्हें टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है। 

धोनी की एक सलाह ने बदल दिया करियर 
राजकोट में दिनेश कार्तिक के साथ पाचवें विकेट के लिए 33 गेंद में 65 रन की साझेदारी करके टीम इंडिया की जीत में हार्दिक ने अहम भूमिका अदा की। इस साझेदारी ने मैच का रुख टीम इंडिया की पक्ष में कर दिया। चौथे टी20 में 82 रन के अंतर से टीम की जीत के बाद हार्दिक ने बताया कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की एक सलाह ने उनके करियर में बड़ा परिवर्तन किया और उन्हें एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली। 

अपने स्कोर के बारे में सोचना बंद कर दो...
हार्दिक ने धोनी से मिली उस सलाह का जिक्र करते हुए कहा, करियर के शुरुआती दौर में माही भाई से मैंने पूछा कि आप दबाव और अन्य सभी चीजों से दूर कैसे हो जाते हो। तो उन्होंने मुझे आसान शब्दों में जवाब और सलाह देते हुए कहा-'अपने स्कोर के बारे में सोचना बंद कर दो और ये सोचो की टीम की जरूरत है।' उनकी ये बात मेरे दिमाग में घर कर गई और इसने मेरी एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद की जो मैं आज हूं जो किसी भी स्थिति में खेल सकता हूं।'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांड्या ने किया है शानदार प्रदर्शन
पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने आईपीएल के बल्लेबाजी फॉर्म को बरकरार रखते हुए अबतक खेले 4 मैच में 153.94 के स्ट्राइक रेट और 58.50 के औसत से 117 रन बनाए हैं। 

टीम इंडिया के लिए करना चाहता हूं गुजरात वाला प्रदर्शन
बैटिंग के लिए मैदान पर जाते हुए मनोस्थिति के बारे में चर्चा करते हुए हार्दिक ने कहा, मेरे लिए उस दौरान कुछ भी नहीं बदलता है। मैं परिस्थिति के अनुरूप बल्लेबाजी करता हूं। मैं उस टीम के लिए खेलता हूं जिसका लोगो जर्सी में मेरे सीने पर बना होता है। अपने खेल में मैं केवल एक चीज मैं लाना चाहता हूं और वो है कि जो काम मैंने गुजरात टाइटन्स के लिए किया वो काम मैं टीम इंडिया के लिए लगातार और आसानी से वो काम कैसे कर सकूं। 

आईपीएल में हार्दिक ने मचाया गेंद और बल्ले से धमाल
हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हुए 15 मैच में 487 रन 44.27 के औसत और 131.27 के स्ट्राइक रेट से बनाए। नाबाद 87* रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। वहीं इसी दौरान गेंदबाजी करते हुए हार्दिक ने 27.75 के औसत और 7.28 की इकोनॉमी के साथ 8 विकेट लिए। फाइनल में 17 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। फाइनल में हार्दिक मैन ऑफ द मैच चुने गए।     

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर