WBBL 2021: बिग बैश लीग में धूम-धड़ाके के लिए रेडी हरमप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज, दोनों एक ही टीम से खेलेंगी

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 29, 2021 | 14:16 IST

Harmanpreet Kaur and Melbourne Renegades in WBBL 2021: ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग में भारत की हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज एक ही टीम से खेलेंगी। डब्ल्यूबीबीएल का आगामी सीजन अगले महीने से शुरू होगा।

Harmanpreet Kaur and Jemimah Rodrigues
हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • महिला बिग बैश लीग अगले महीने शुरू होगी
  • भारत की कई खिलाड़ियों ने करार किया है
  • डब्ल्यूबीबीएल का अगले महीने से आगाज

मेलबर्न: भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज आगामी महिला बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगाडेस के लिये खेलेंगी। आयोजकों ने बुधवार को यह घोषणा की। 32 वर्ष की हरमनप्रीत पहले सिडनी थंडर्स के लिये खेल चुकी हैं लेकिन 21 वर्ष की जेमिमा का यह लीग में पहला सत्र होगा। शेफाली वर्मा और राधा यादव भी 14 अक्टूबर से शुरू हो रही लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिये खेलेंगी।

'लीग में खेलने से काफी अनुभव मिला'

हरमनप्रीत ने टीम की वेबसाइट पर कहा, 'महिला बिग बैश लीग में खेलने से मुझे काफी अनुभव मिला है और यह बेहतरीन मंच है। नयी टीम के साथ नया सत्र अच्छा रहने की उम्मीद है। मैं अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहूंगी।' जेमिमा ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'मेरा मुख्य लक्ष्य अच्छा क्रिकेट खेलना और उसका मजा लेना होगा। मुझे पता है कि ऐसा करने पर ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूंगी।' जेमिमा आस्ट्रेलिया से वनडे श्रृंखला हारने वाली भारतीय टीम में नहीं थी लेकिन हाल ही में ‘द हंड्रेड ’ श्रृंखला में उन्होंने नार्दर्न सुपरचार्जर्स के लिये शानदार प्रदर्शन करके सात मैचों में 249 रन बनाये।

'21 वर्ष की उम्र में पहचान बना चुकी है'

रेनेगाडेस के कोच साइमन हेलमोट ने कहा, 'जेमिमा काफी प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी है जो 21 वर्ष की उम्र में दुनिया में अपनी पहचान बना चुकी है। ब्रिटेन में ‘द हंड्रेड’ श्रृंखला में उसने शानदार प्रदर्शन किया। वह हर मैदान पर तेजी से रन बना सकती है।' उन्होंने कहा, 'हरमनप्रीत का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने आप सब कहता है। वह मैच विनर है और पलक झपकते ही मैच का पासा पलट सकती है । उनका अनुभव और नेतृत्व क्षमता काफी काम आयेंगी।' में भारत की एक और महिला क्रिकेटर की एंट्री हो गई है। डब्ल्यूबीबीएल के सातवें सीजन का अगले महीने से आगाज होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर