इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का ये है एकमात्र लक्ष्य, लॉर्ड्स टेस्ट पहले कोच मार्क बाउचर का बड़ा बयान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 16, 2022 | 18:03 IST

Mark Boucher on England vs South Africa test series: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने बड़ा दिया है।

Mark Boucher
मार्क बाउचर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा 2022
  • 18 अगस्त से तीन टेस्ट की सीरीज होगी
  • पहला टेस्ट लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा

लंदन: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि इंग्लैंड को उनके घर में हराने का एकमात्र मंत्र उनके मोमेंटम को रोकना है। 17 अगस्त से लॉर्डस में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होगी। मेजबान टीम में मोमेंटम बरकरार है, क्योंकि उन्होंने तीन मैचों सहित चार बैक-टू-बैक टेस्ट जीते हैं। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ और भारत के विरुद्ध पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में जीत के लिए रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा किया था।

जब बाउचर से पूछा गया कि उनकी टीम लॉर्डस में अपने विरोधियों का कैसे मुकाबला करेगी, तो उन्होंने इस पर ज्यादा कुछ बताने से इनकार किया। आईसीसी के मतुबाकि, बाउचर ने कहा, "मुझे नहीं पता, मैं आपको उस दिन बताऊंगा। हमें टेस्ट क्रिकेट में अनुकूलनीय होना होगा। यह सिर्फ कोशिश करने और उनके मोमेंटम को रोकने के लिए है।"

दक्षिण अफ्रीका ने मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की अवधि के दौरान सिर्फ दो टेस्ट मैच गंवाए हैं और बाउचर चाहते हैं कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के माध्यम से उस मोमेंटम को जारी रखे। 

उन्होंने कहा, "हमारा मानना है कि हम क्रिकेट का एक अच्छा ब्रांड खेल रहे हैं और हाल ही में कुछ कड़ी सीरीज खेली जहां हम शीर्ष पर रहे हैं। हम आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं लेकिन आपको उसके साथ भी स्मार्ट होना होगा।" वर्तमान में, दक्षिण अफ्रीका विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर है और डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने के लिए मजबूत स्थिति में है। आस्ट्रेलिया 2023 डब्ल्यूटीसी तालिका में दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: इस भारतीय गेंदबाज के मुरीद हुए दक्षिण अफ्रीकी कोच बाउचर, बोले- पावरप्ले में हमें दबाव में रखा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर