बारिश ने फेरा इंग्लैंड के अरमानों पर पानी, कप्तान हीथर नाइट ने ऐसे जताई निराशा

इंग्लैंड की कप्तान ने बारिश के टीम के फाइनल में पहुचने के अरमानों पर पानी फेरने के बाद इस तरह जताई निराशा। जानिए हीथर नाइट ने क्या कहा।

HEATHER KNIGHT
HEATHER KNIGHT  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ग्रुप बी में अंक तालिका में इंग्लैंड रही थी दूसरे पायदान पर था
  • आईसीसी ने नहीं रखा था मैच के लिए रिजर्व डे
  • लीग दौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पड़ी भारी

सिडनी: बारिश ने गुरुवार को सिडनी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अरमानों पर पानी फेर दिया। भारत के खिलाफ बारिश के कारण पहले सेमीफाइनल मुकाबले को रद्द करने का फैसला किया गया इस वजह से ग्रुप ए में अपने सभी मैच जीतकर टॉप पर रहने वाली भारतीय टीम पहली बार फाइनल में पहुंच गई। साल 2018 में इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में हीथर नाइट की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने की फिराक में थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

सेमीफाइनल मैच रद्द होने के बाद नाखुशी जताते हुए इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा, ये वाकई में बेहद निराशाजनक है। ये विश्व कप का वैसा अंत नहीं है जैसा हम चाहते थे। कोई रिजर्व डे नहीं था मैच खेले जाने की कोई संभावना नहीं थी। अंतत: लीग दौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार हमें भारी पड़ गई।'

खराब मौसम के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा, हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचना था जो कि हमने कर दिखाया। लेकिन टूर्नामेंट का अंत वैसा नहीं हुआ जैसा हम चाहते थे। 

टूर्नामेंट में टीम के सफर के बारे में उन्होंने कहा, हमने पिछले कुछ मैचों में जो लय हासिल की थी उससे हमें सेमीफाइनल के लिए आत्मविश्वास मिला था। हमारी टीम के स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। ग्लेन ने शानदार खेल दिखाया वहीं सोफी ने भी अच्छा खेल दिखाया। जिस तरह मैडी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन किया वो शानदार था। इस टूर्नामेंट से हमें भविष्य के लिए कई अच्छे संकेत मिले हैं। 

उन्होंने टूर्नामेंट से मिली सीख के बारे में मजाकिया अंदाज में कहा, मुझे लगता है कि पहला मैच आपको जीतना चाहिए। ये ट्रेंड बन गया है। टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं मिलने का खामियाजा हमें उठाना पड़ा। नताली स्कीवर हमारे लिए हमेशा खड़ी रहीं। मेरा और उनका नंबर तीन और चार पर बल्लेबाजी करने का निर्णय टीम के लिए फायदेमंद रहा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर