IPL 2022 Auction: जानिए उत्तर प्रदेश के कितने खिलाड़ी दौड़ में हैं शामिल, दिग्गजों का भविष्य भी है दांव पर

Uttar Pradesh Cricketers in IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 नीलामी के लिए चुने गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हो चुकी है, जिसमें उतर प्रदेश के अच्छे खासे प्लेयर्स हैं।

Rinku Singh Suresh Raina kuldeep Yadav
रिंकू सिंह, सुरेश रैना और कुलदीप यादव।  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • नीलामी में कुछ दिन बाद बाकी रह गए हैं
  • 590 खिलाड़ी नीलामी लिस्टम में शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को होना है। नीलामी से पहले उन खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ चुकी है, जिनपर 10 फ्रेंचाइजी बोली लगाएंगी। कुल 590 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए चुना गया है। फेहरिस्त में अलग-अलग राज्यों के अनेक खिलाड़ी हैं। वहीं, आबादी के लिहाज से देश के सबसे राज्य उत्तर प्रदेश के 26 खिलाड़ी इस दौड़ में शामिल हैं।

इन दिग्गजों का भविष्य भी है दांव पर

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और स्पिनर कुलदीप यादव का ताल्लुक यूपी से है। इन तीनों के की किस्मत भी नीलामी में दांव पर होगी। रैना लंबे तक तक चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ रहे हैं, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें 15वें सीजन के लिए रिटेन नहीं किया। अब देखने वाले बात यह होगी कि रैना सीएसके में लौटेंगे या फिर किसी नई टीम के साथ जुड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: भुवनेश्वर ने 'विकेटों के चौके' से बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ये कारनामा अंजाम देने वाले बने पहले भारतीय

भुवनेश्वर सनराइजर्स हैदराबाद का अहम हिस्सा रहे। हालांकि, भुवी को हैदराबाद टीम ने रिटेन नहीं किया। उनकी फॉर्म पिछले कुछ अरसे से बखूबी साथ नहीं दे रही है। दूसरी ओर, कुलदीप ने हाल ही में भारतीय टीम में वापसी की है। उन्हें चोट की वजह से कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। कुलदीप पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकआर) का हिस्सा थे पर एक भी नहीं खेल सके।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी को कहा अलविदा, रैना को हुआ आश्चर्य, बीसीसीआई ने की सराहना

यूपी के इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

रैना, भुवी और कुलदीप के अलावा यूपी के 23 और  खिलाड़ी हैं, जिनपर नीलामी में लोगों की नजर होगी। ये खिलाड़ी हैं- प्रियम गर्ग, शिवम मावी, अंकित सिंह राजपूत, कार्तिक त्यागी, रिंकू सिंह, यश दयाल, वासु वत्स, आर्यन जुयाल, अक्षदीप नाथ, मोहसिन खान, जीशान अंसारी, सौरभ कुमार, संदीप कुमार तोमर, जस्मेर धनखड़, अमित मिश्रा, करण शर्मा, मोहित जांगड़ा, आकिब खान, शिवम शर्मा, पूर्णांक त्यागी, यशोवर्धन सिंह, समीर रिजवी और ध्रुव जुरेल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर