Bushfire Bash: जब चैरिटी के लिए मैच खेलने उतरे सितारे, रहम दिल लोगों ने करोड़ों जुटाए

Bushfire Cricket Bash charity Match: दिग्गज क्रिकेटरों ने मिलकर एक चैरिटी मैच के जरिए ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों के लिए धन जुटाने में मदद की।

Bushfire Cricket Bash
बुश फायर बैश  |  तस्वीर साभार: Twitter

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की टीम के रविवरा को बुश फायर बैश के चैरिटी मैच में भिड़ीं। 10-10 ओवर के इस रोमांचक मैच में पॉन्टिंग इलेवने ने गिलक्रिस्ट इलेवन को 1 रन से मात दी। इस मैच में दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटरों ने जोर आजमाइश की। इतना ही नहीं मैच में कुछ महिला खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया। यह मैच हार जीत से कहीं ज्यादा बड़ा है। दरअसल, मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिए किया गया था। मैच का आयोजक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड था।

वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा (30) ने मेलबर्न जंक्शन ओवल में अपनी बल्लेबाजी की जलवा दिखाया। उन्होंने पॉन्टिंग इलेवनन टीम से खेलते हुए कवर ड्राइव और स्ट्रेट ड्राइव से दर्शकों को लुभाया और दो छक्के जमाए। इसके बाद उन्होंने स्टार सुसज्जित मुकाबले में दूसरे बल्लेबाज को मौका दिया। कप्तान पॉन्टिंग जस्टिन लैंगर के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे, उन्होंने भी 26 रन बनाए जिससे टीम ने 10 ओवरों में पांच विकेट पर 104 रन का स्कोर खड़ा किया। 

एडम गिलक्रिस्ट ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली गेंद पर छक्का जड़ा और उनके आउट होने के बाद शेन वॉटसन ने 9 गेंद में 30 रन बनाए जिसमें उन्होंने वसीम अकरम की गेंदों पर काफी रन जोड़े। गिलक्रिस्ट इलेवन के शानदार प्रयास के बावजूद पोंटिंग इलेवन एक रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही। गिलक्रिस्ट इलेवन 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 103 रन ही बना सकी। बता दें कि मैच में महान सचिन तेंदुलकर जहां पॉन्टिंग इलेवन के कोच बने वहीं युवराज सिंह ने गिलक्रिस्ट इलेवन के लिए बल्ला थामा।

चैरिटी मैच से कितने रुपए जुटाए

दिग्गज खिलाड़ियों के बीच खेले गए इस मैच से 77 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 37 करोड़ रुपए) जुटाए गए। मैच के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के सभी क्रिकेटरों का शुक्रिया, हमने हाल में जंगल में लगी आग पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए 77 लाख ऑस्ट्रेलियाई डालर की राशि जुटाई।' मैच की  सारी कमाई ऑस्ट्रेलियाई रेडक्रॉस आपदा राहत और रिकवरी कोष में जाएगी। वहीं, पॉन्टिंग ने कहा, 'सभी खिलाड़ी खेले और वे कह रहे थे कि हम और खेलना चाहते हैं। सभी का शामिल होना शानदार रहा। जिन खिलाड़ियों के साथ 25 साल तक ड्रेसिंग रूम साझा किया, फिर उनके साथ खेलना अच्छा रहा।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर