ऋषभ पंत ने अपने पहले वनडे शतक को बताया यादगार, बताया-किस चीज से मिलती है अच्छा करने की प्रेरणा

Rishabh Pant's Statement after scoring First ODI century: मैनचेस्टर वनडे में टीम इंडिया को मुश्किल से ऊबारकर जीत दिलाने के बाद क्या बोले शतकवीर ऋषभ पंत? 

Rishabh-Pant
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को दिलाई मैनचेस्टर वनडे में 5 विकेट से जीत
  • पंत ने खेली 113 गेंद में 125 रन की नाबाद आतिशी पारी
  • अपनी इस पारी को पंत ने बताया यादगार, कहा-दबाव में मिलती है अच्छा करने की प्रेरणा

मैनचेस्टर: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान 113 गेंद में नाबाद 125 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम को 5 विकेट अंतर से तीसरे वनडे और सीरीज में 2-1 के अंतर से जीत दिला दी। जब हार्दिक बल्लेबाजी करने उतरे थे उस वक्त टीम का स्कोर 21 रन पर 2 विकेट था। जो विराट के पवेलियन वापस लौटने के बाद 38 रन पर 3 विकेट हो गया। 

इसके बाद पंत ने 72 रन पर 4 विकेट के स्कोर से हार्दिक पांड्या के साथ टीम की पारी को संभाला और मैनचेस्टर में भारत का विजयी परचम लहरा दिया। हार्दिक ने 71 रन की पारी खेलकर उनका साथ दिया। अंत में पंत और जडेजा की जोड़ी ने मिलकर टीम को जीत दिला दी। 

पंत ने खेली 113 गेंद में 125 रन की नाबाद पारी 
मैनचेस्टर में भारत के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए 113 गेंद में नाबाद 125 रन की पारी खेलने के बाद पंत ने अपनी इस पारी को यादगार बताते हुए कहा, आशा करता हूं कि मैं अपने करियर के पहले वनडे शतक को जीवनपर्यंत याद रखूंगा। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मेरे दिमाग में कुछ नहीं चल रहा था। मैं एक बार में एक बॉल पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। जिसका फल हमारी टीम को मिला। 

दबाव में अच्छा करने की मिलती है प्रेरणा
21 रन पर 2 विकेट के स्कोर पर बल्लेबाजी के लिए आने के बारे में मैन ऑफ द मैच पंत ने कहा, जब आपकी टीम दबाव में हो और आप ऐसी बल्लेबाजी करें तो अच्छा लगता है। ऐसी पस्थितियां आपको अच्छा करने की प्रेरणा देती हैं। मुझे लगता है कि मैंने आज अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहा।

खेल का लुत्फ उठाने के लिए जो संभव होगा करता रहूंगा
पंत ने आगे कहा, मुझे इंग्लैंड में खेलना पसंद है। विकेट और माहौल का लुत्फ उठाना मुझे पसंद है। मैं खेल का लुत्फ उठाने के लिए अपनी ओर से जो संभव होगा वो सब कुछ करता रहूंगा। मैं फिलहाल अपने खेल का आनंद ले रहा हूं।

अनुभव से खेल में आती है परिपक्वता
पंत ने समय के साथ खेल में परिपक्वता आने के बारे में कहा, आप जितनी अधिक क्रिकेट खेलते हो उतना अनुभव आपको मिलता है। एक खिलाड़ी के रूप में आप प्रतिदिन अपने खेल में सुधार करते हैं। एक क्रिकेटर के रूप में मैं आगे भी ऐसा करने की सोचता हूं और हर दिन अपने खेल को और बेहतर करना चाहता हूं। 

भारतीय गेंदबाजों ने पूरी सीरीज में की शानदार बॉलिंग
भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की प्रशंसा करते हुए पंत ने कहा, इस तरह की पिच पर गेंदबाजों की मेहनत का श्रेय उनसे नहीं छीना जा सकता। यह पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार थी। बावजूद इसके हमारे गेंदबाज इंग्लैंड को 259 रन के स्कोर पर रोकने में सफल रहे। ये शानदार प्रदर्शन है। केवल इस मैच में ही नहीं पूरी सीरीज में हमारे गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग की। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर