सचिन तेंदुलकर ने की थी युवा बल्‍लेबाज की तुलना, इयान बेल ने जवाब दिया, 'मैं कौन होता हूं तर्क करने वाला'

Ian Bell on comparison with Ollie Pope: सचिन तेंदुलकर ने इंग्‍लैंड के युवा बल्‍लेबाज ओली पोप की तुलना इयान बेल से की थी। पोप ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 91 रन बनाए।

ollie pope and sachin tendulkar
ओली पोप और सचिन तेंदुलकर 
मुख्य बातें
  • पोप ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में अपनी बल्‍लेबाजी से प्रभावित किया
  • पोप ने 91 रन की पारी खेलकर इंग्‍लैंड को पहली पारी में 369 रन के विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया
  • सचिन तेंदुलकर ने पोप की बल्‍लेबाजी की तारीफ करते हुए उनकी तुलना इयान बेल से की थी

लंदन: ओली पोप को कई लोगों ने इंग्‍लैंड का उभरता हुआ सितारा करार दिया है और इंग्लिश बल्‍लेबाज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में अपनी बल्‍लेबाजी शैली से काफी प्रभावित किया। पहले दो टेस्‍ट में अपना जलवा बिखरने में कामयाब नहीं रहे पोप ने तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 91 रन की उम्‍दा पारी खेली। इस पारी में उन्‍होंने अपनी प्रतिभा और शैली दर्शायी। पोप अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे और उन्‍होंने कैरेबियाई तेज गेंदबाजों का अच्‍छे से सामना किया।

पोप की मजबूत तकनीक और सुधार से महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर भी काफी प्रभावित हुए थे। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने ट्विटर पर इस बल्‍लेबाज की तारीफ की थी। सचिन ने ओली पोप की तुलना इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज इयान बेल से की थी, जिन्‍होंने 13,000 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए थे। तेंदुलकर ने ध्‍यान दिलाया कि पोप का बल्‍लेबाजी स्‍टांस और फुटवर्क बेल के काफी समान है।

सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को ट्वीट किया था, 'तीसरा टेस्‍ट देखते समय ऐसा लगा कि ओली पोप का बल्‍लेबाज एक्‍शन इयान बेल जैसा है। उनका स्‍टांस और फुटवर्क मुझे एकदम वैसा ही लगा।' इस पर इयान बेल ने जवाब दिया, 'मैं सचिन तेंदुलकर से तर्क करने वाला होता कौन हूं? उम्‍मीद है कि पोप आप अच्‍छी शुरूआत करके बड़ा शतक जमाए।'

वेस्‍टइंडीज के हाल खराब

पोप अपना शतक पूरा करने से 9 रन से चूके और शेनन गेब्रियल का शिकार होकर पवेलियन लौटे। रोरी बर्न्‍स और जोस बटलर की अर्धशतकों की मदद से इंग्‍लैंड ने पहली पारी में 369 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की पारी लड़खड़ाई और दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय उसका स्‍कोर 137/6 था। वेस्‍टइंडीज की टीम अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 232 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर