कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में दिखेगा क्रिकेट का जलवा, आईसीसी ने क्वालीफाई करने वाली 8 टीमों का ऐलान किया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Apr 27, 2021 | 02:57 IST

CWG 2022, Birmingham, Cricket in Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ गेम्स में एक बार फिर क्रिकेट देखने को मिलेगा। आईसीसी द्वारा इस महाआयोजन के लिए क्रिकेट टीमों की घोषणा कर दी है।

Cricket in Birmingham Commonwealth Games 2022
बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में फिर से दिखेगा क्रिकेट का जलवा
  • आईसीसी ने बर्मिंघमन कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्रिकेट टीमों का ऐलान किया
  • आठ क्रिकेट टीमों ने किया कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्वालीफाई

नई दिल्लीः बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए आईसीसी द्वारा क्वालीफाइंग क्रिकेट टीमों की घोषणा कर दी गई है। कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को पहली बार और पुरुष क्रिकेट को दूसरी बार शामिल किया जा रहा है। इससे पहले 1998 में कुआलालंपुर में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष क्रिकेट को शामिल किया गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम विजेता बनी थी।

बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स में टी20 टूर्नामेंट के लिए आठ टीमों ने क्वालीफाई किया है, जिसमें आस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है। इन टीमों ने एक अप्रैल 2021 को आईसीसी महिला टी20 टीम रैंकिंग में टॉप.8 में रहते हुए क्वालीफाई किया है।

मेजबान होने के नाते इंग्लैंड की महिला टीम ने सीधे ही टूर्नामेंट के लिए क्वॉलिफाई कर लिया। बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट के सभी मैच इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान पर खेले जाएंगे। 11 दिनों तक चलने वाले बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 72 देशों के करीब 4500 एथलीट भाग लेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर