गजब बेइज्जती है..इधर पाकिस्तानी टीम ने की रनों की बारिश, उधर आईसीसी ने लगा दी लताड़

Pakistan cricket news, Rawalpindi pitch controversy: रावलपिंडी में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में खूब रन बने और मैच पांच दिन चलने के बावजूद ड्रॉ रहा। इसके बाद पिच पर विवाद उठा और अब आईसीसी ने खुद पीसीबी को लताड़ लगा दी है।

ICC slams Pakistan in Rawalpindi pitch controversy
आईसीसी ने पिच को लेकर पीसीबी को लगाई लताड़  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रावलपिंडी पिच विवाद में पीसीबी की किरकिरी
  • आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगाई लताड़
  • खराब पिच को लेकर हुआ है हंगामा, रनों की बारिश के बाद मैच हुआ था ड्रॉ

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच पांच दिन चला, खूब रन बरसे लेकिन सिर्फ तीन पारियां हो पाईं और मैच एक नीरस ड्रॉ के रूप में अंत हुआ। एक तरफ जहां पाकिस्तानी फैंस व खिलाड़ी एक दूसरे की पीठ थपथपा रहे थे, वहीं रावलपिंडी की पिच को लेकर खड़े हुए विवाद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की नाक में दम कर दिया। अब सीधे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने लताड़ लगा दी है।

आईसीसी ने रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम की पिच को ‘औसत से कमतर’ आंका है। इस मैच में बल्लेबाजों का दबदबा रहा था और आस्ट्रेलिया के गेंदबाज केवल चार विकेट ले पाये थे। पाकिस्तान ने पहली पारी चार विकेट पर 476 रन पर समाप्त घोषित करने के बाद दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 252 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी एकमात्र पारी में 459 रन बनाये थे।

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी के रंजन मदुगले इस पिच को औसम से भी कमतर बताया और इस पिच को आईसीसी की पिच एवं आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया के तहत एक ‘डिमेरिट’ अंक दिया गया है।

मदुगले ने आईसीसी के बयान में कहा, ‘‘पिच का व्यवहार पांच दिन के अंदर बमुश्किल ही बदला। इसमें उछाल थोड़ा कम होने के अलावा कोई बदलाव नहीं आया। पिच में तेज गेंदबाजों के लिये बहुत अधिक गति और उछाल नहीं थी और न ही मैच के आगे बढ़ने पर स्पिनरों को मदद मिली।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे विचार में ऐसे में बल्ले और गेंद के बीच समान प्रतिस्पर्धा संभव नहीं थी। इसलिए आईसीसी के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए मैं इस पिच को औसत से कमतर मानता हूं।’’ बयान के अनुसार मदुगले की रिपोर्ट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भेज दी गयी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर