Ashes Series: आईसीसी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को दी कड़ी सजा, लगाया भारी-भरकम जुर्माना

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 17, 2021 | 21:04 IST

Ashes Series, Australia vs England 2nd test, ICC penalise English team: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड की टीम पर भारी जुर्माना लगाया है।

ICC fines England cricket team for slow over rate
आईसीसी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को दी सजा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड - दूसरा एशेज टेस्ट मैच
  • आईसीसी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को दी कड़ी सजा
  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 8 अंक छीने

Australia vs England 2nd Test: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि इंग्लैंड पर ब्रिसबेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पांच नहीं बल्कि आठ अंकों का जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने पहले घोषणा की थी कि पिछले सप्ताह ब्रिसबेन में धीमी ओवर गति के लिये इंग्लैंड पर मैच फीस का शत प्रतिशत और पांच डब्ल्यूटीसी अंक का जुर्माना लगाया गया है।

इंग्लैंड ने निर्धारित समय में आठ ओवर कम किये थे, (पांच ओवर नहीं जैसे कि पहले घोषित किया गया था) लेकिन सीमा निर्धारित होने के कारण उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत ही जुर्माना लगाया जा सका। आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘लेकिन पेनल्टी ओवरों के लिये कोई सीमा तय नहीं है जो कि आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 16.1.12 के अनुसार निर्धारित समय में पूरे नहीं किये गये ओवरों की संख्या को दर्शाता है। इसलिए उन पर जितने ओवर कम थे उस हिसाब से प्रति ओवर एक अंक का जुर्माना लगाया गया है।’’

ये भी पढ़ेंः एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे ही दिन इंग्लैंड पर हावी हुआ ऑस्ट्रेलिया, ऐसा रहा स्कोर

बयान में कहा गया है, ‘‘खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये धीमी ओवर गति से जुड़े आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार कोई टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम करती है उसमें प्रति ओवर के लिये उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत हिस्सा काट दिया जाएगा जो कि अधिकतम 100 प्रतिशत हो सकता है।’’ इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर