ICC ने टी20 विश्व कप 2020 से जुड़े सभी फैसले 10 जून तक के लिए टाले

T20 World Cup 2020, ICC Meeting: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी अहम बैठक में टी20 विश्व कप 2020 से जुड़े फैसलों को 10 जून तक टाल दिया है।

ICC holds its meeting
ICC holds its meeting: आईसीसी की बैठक में फैसले टाले गए 
मुख्य बातें
  • आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की अहम बैठक हुई
  • बैठक में आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2020 से जुड़े फैसलों को 10 जून तक के लिए टाला
  • कोविड-19 की वजह से अक्टूबर में होने वाले विश्व कप पर संकट के बादल

नई दिल्लीः सभी क्रिकेट फैंस की नजरें गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की अहम बैठक पर टिकी थीं। इस बैठक में टी20 विश्व कप 2020 पर चर्चा व फैसला होना था। गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी से बिगड़ते हालातों की वजह से अब अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। हालांकि आईसीसी ने इस बैठक में 10 जून तक के लिए टी20 विश्व कप के मुद्दों को टालने का फैसला किया।

विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे स्थगित किए जाने और इस विंडो का इस्तेमाल फिलहाल स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन के लिए किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

आईसीसी का बयान

आईसीसी ने बोर्ड की टेलीकांफ्रेंस के बाद अपने बयान में कहा, ‘बोर्ड आईसीसी प्रबंधन से आग्रह करता है कि वे कोविड-19 महामारी के कारण लगातार बदल रही जन स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए विभिन्न आपात विकल्पों को लेकर संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा जारी रखे।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का फैसला भी आया

उधर इस बैठक में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के रुख पर भी चर्चा होनी थी क्योंकि वहां लंबे लॉकडाउन की वजह से अक्टूबर में भी टी20 विश्व कप होने के आसार नहीं दिख रहे। बैठक में टी20 विश्व कप पर तो कोई फैसला नहीं हुआ लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आगे के कार्यक्रम का ऐलान जरूर कर दिया। वे भारत के खिलाफ अपने घर में सीरीज खेलेंगे जिसका कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने लिया अपना फैसला

उधर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपना फैसला लिया। उन्होंने पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत एक महीने के लिये और टाल दी और एक अगस्त से पहले घरेलू क्रिकेट नहीं होगा लेकिन ईसीबी जुलाई में वेस्टइंडीज की मेजबानी कर सकता है। ईसीबी ने इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी सारी घरेलू गतिविधियां एक जुलाई तक के लिये स्थगित की थी।

ईसीबी ने एक बयान में कहा, ‘इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड आज इसकी पुष्टि करता है कि पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र एक महीने के लिये टाल दिया गया है । अब एक अगस्त से पहले घरेलू क्रिकेट नहीं होगा।’ ईसीबी हालांकि जैविक रूप से सुरक्षित स्थिति में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली कर सकता है। उसे जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला खेलनी है। अब देखना ये होगा कि आने वाले दिनों में ये सारी रणनीति बरकरार रहती हैं या फिर इनमें दोबारा बदलाव करना पड़ेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर