कोरोना काल में भारत-न्यूजीलैंड के बीच कैसे और कब होगा टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, आईसीसी ने दी जानकारी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Apr 20, 2021 | 20:35 IST

ICC World Test Championship Schedule: आईसीसी ने ऐलान किया है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कब और कहां खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल खेला जाना है।

ICC WTC Final
आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
  • क्या कोरोना काल में हो पाएगा भारत-न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
  • आईसीस ने बताया क्या है मौजूदा स्थिति, कब और कहां होगा फाइनल

भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। अब फाइनल में इस साल भारत और न्यूजीलैंड की टक्कर होगी। भारत और न्यूजीलांड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक खेला जाना है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मौजूदा हालातों को देखते हुए इसको लेकर ताजा जानकारी दी है। 

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है जिसके कारण ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाला है और 19 अप्रैल से भारत से यहां आने वालों यात्रियों पर रोक लगा दी है।

हालांकि आईसीसी को भरोसा है कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा। आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, "हम फिलहाल ब्रिटेन की सरकार के साथ रेड लिस्ट में आने वाले देशों के प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अन्य सदस्य इस बारे में विचार कर रहे हैं कि महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सुरक्षित आयोजन किस तरह कराया जाए और हमें भरोसा है कि जून में दोनों टीमों के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर