ICC T20i Rankings: पाकिस्‍तान के दो बल्‍लेबाज टॉप-10 में पहुंचे, जानें भारतीय खिलाड़‍ियों का हाल

ICC T20i Rankings: आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पाकिस्‍तान के दो बल्‍लेबाज बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान टॉप-10 में पहुंच गए हैं। विराट कोहली पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • आईसीसी की ताजा रैंकिंग में पाकिस्‍तान के दो बल्‍लेबाज टॉप-10 में पहुंचे
  • भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पांचवें जबकि केएल राहुल सातवें स्‍थान पर पहुंचे
  • मोहम्‍मद रिजवान को जिंबाब्‍वे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर लोकेश राहुल टी20 बल्लेबाजों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और सातवें स्थान पर बरकरार हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने शीर्ष 10 में जगह बनाई है।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले और तीन टी20 मुकाबले में क्रमश: 82 और 91 रन की पारियां खेली, जिसकी बदौलत वह पांच स्थान के फायदे के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और भारत के ओपनर रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के डेविड मलान 892 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं, जबकि आरोन फिंच 830 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में भारत का कोई खिलाड़ी शीर्ष 10 में शामिल नहीं है। टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में कोहली पांचवें जबकि रोहित संयुक्त सातवें स्थान पर हैं।

टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में केन विलियमसन शीर्ष पर बरकरार हैं, जबकि पैट कमिंस (908) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। कमिंस ने भारत के रविचंद्रन अश्विन (850) पर 48 अंक की बढ़त बना रखी है। टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में रवींद्र जडेजा तीसरे जबकि अश्विन चौथे स्थान पर हैं। जेसन होल्डर शीर्ष पर चल रहे हैं। इससे पहले कोहली ने वनडे अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान बाबर आजम को गंवा दिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर