आईसीसी टी20 रैंकिग में विराट कोहली ने लगाई ऊंची छलांग, एशिया कप में धमाकेदार प्रदर्शन का मिला ईनाम

एशिया कप में धमाल मचाने वाले भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा को टी20 की ताजा रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है।

Wanindu-Hasranga-Virat-Kohli
वनिंदु हसरंगा और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एशिया कप में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद विराट कोहली को हुआ टी20 रैंकिंग में फायदा
  • लगाई बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14 स्थान की छलांग, सूर्यकुमार अभी भी रैंकिंग में भारत के टॉप बल्लेबाज
  • वनिंदु हसरंगा को हुआ गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में फायदा

दुबई: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और एशिया कप में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए श्रीलंकाई ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा ने आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में ऊंची छलांग लगाई है। विराट कोहली को टूर्नामेंट में बल्ले से धमाल मचाने का फायदा मिली है। वनिंदु हसरंगा को श्रीलंका के लिए मैच जिताऊ ऑलराउंड प्रदर्शन करने का फायदा हुआ है।
 


15वें स्थान पर पहुंचे विराट कोहली
अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपना पहले शतक जड़ने वाले कोहली ने एशिया कप में कुल 276 रन बनाए। इस शानदार प्रदर्शन के साथ वो 14 स्थान की छलांग लगाकर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं हसरंगा की उड़ान बेहद शानदार रही। एशिया कप में 9 विकेट लेने वाले हसरंगा गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन स्थान के फायदे के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में सात स्थान के सुधार के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

रिजवान अभी भी दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज
एशिया कप में सबसे ज्यादा 281 रन बनाने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं। उनके खाते में 810 रेटिंग प्वाइंट हैं। एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम नंबर तीन पायदान पर पहुंच गए हैं। 

सूर्यकुमार सबसे ज्यादा रैकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी
सूर्यकुमार याजव का बल्ला भी एशिया कप में ज्यादा नहीं चला। हांगकांग के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक उनके खाते में दर्ज हुआ। ऐसे में 755 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ चौथे पायदान पर काबिज हैं और सबसे ज्यादा रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं। सूर्यकुमार के अलावा और कोई भारतीय खिलाड़ी टॉप 10 में नहीं हैं। एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के बावजूद भुवनेश्वर कुमार एक स्थान के नुकसान के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक पांड्या भी एक स्थान के नुकसान के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। एशिया कप में फीके प्रदर्शन का खामियाजा उन्हें भी उठाना पड़ा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर