ICC Test Ranking: रैंकिंग में रवींद्र जडेजा का जलवा बरकरार, जानिए अन्य खिलाड़ियों का हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 23, 2022 | 19:17 IST

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर दुनिया के नंबर एक हरफनमौला खिलाड़ी बन गए हैं। जानिए कैसा है अन्य भारतीय खिलाड़ियों का हाल? 

Ravindra-Jadeja
रवींद्र जडेजा 
मुख्य बातें
  • ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में फिर टॉप पर पहुंचे रवींद्र जडेजा
  • बाबर आजम को हुआ है बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा
  • मोहम्मद रिजवान और उस्मान ख्वाजा ने लगाई लंबी छलांग

दुबई: भारतीय स्टार रवींद्र जडेजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में ऑलराउंडरों की सूची में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर की जगह फिर से शीर्ष पर काबिज हो गये। इस महीने की शुरुआत में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नाबाद 175 रन बनाने और नौ विकेट लेने के बाद जडेजा नंबर एक पर पहुंच गए थे, लेकिन पिछले सप्ताह उनकी जगह होल्डर ने ले ली थी। अब जडेजा 385 रेटिंग अंक के साथ फिर से शीर्ष पर पहुंच गये हैं।

बुमराह और रोहित भारत के टॉप रैंक गेंदबाज और बल्लेबाज
रविचंद्रन अश्विन ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे और गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर बने हुए हैं। कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गये हैं लेकिन वह भारतीयों में शीर्ष पर हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

बाबर, रिजवान और ख्वाजा को हुआ फायदा
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीन पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। मोहम्मद रिजवान और ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने भी लंबी छलांग लगाई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 104 रन की नाबाद पारी खेलने वाले रिजवान छह पायदान के फायदे से डेविड वॉर्नर के साथ संयुक्त 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। कराची में 160 और 44 रन बनाने वाले ख्वाजा 11 पायदान के फायदे से 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

एकदिवसीय रैंकिंग में कोहली ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है लेकिन रोहित एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गये हैं। बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक तीसरे स्थान पर पहुंच गये है। वनडे में गेंदबाजों की सूची में बुमराह छठे स्थान पर हैं जबकि जडेजा जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स के साथ संयुक्त 10वें स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर