आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का फायदा, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने लगाई लंबी छलांग

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 08, 2021 | 15:51 IST

Latest ICC Test rankings: ताजा जारी की गई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का फायदा हुआ है। वहीं, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने लंबी छलांग लगाई है।

Jasprit Bumrah and Shardul Thakur
जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग
  • जसप्रीत बुमराह को फायदा
  • जानें, कोहली-रोहित की रैंकिंग

दुबई: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपने मैच जीतने वाले स्पैल के बाद एक पायदान के फायदे से गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नौंवे स्थान पर पहुंच गए। बुमराह ने अपने रिवर्स स्विंग के शानदार स्पैल से ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर मैच भारत के पक्ष में कर दिया था जिससे टीम को पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनाने में मदद मिली। श्रृंखला का अंतिम मैच शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होगा। 

शार्दुल ठाकुर ने लगाई लंबी छलांग

बल्लेबाजों में शार्दुल ठाकुर दो अर्धशतकों की सहायता से 59 पायदान की छलांग से 79वें स्थान पर पहुंच गए। ठाकुर मैच में चार विकेट की बदौलत गेंदबाजों की सूची में भी सात पायदान के फायदे से 49वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। भारतीय स्पिनर आर अश्विन दूसरे स्थान पर कायम है जबकि वह इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक चारों टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं बने हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग के शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले स्थान पर बरकरार हैं। 

रोहित और विराट इस स्थान पर हैं

रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित ने दूसरी पारी में 127 रन की मैच विजयी पारी खेली थी जिससे अब उनके और कोहली के बीच रेटिंग अंक का अंतर सात से बढ़कर 30 हो गया है। अश्विन आल राउंडर सूची में एक पायदान के नुकसान से पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं जबकि रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर आल राउंडर सूची में शीर्ष पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर