ICC Women's World Cup 2022: बांग्लादेश को मात देकर ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने लीग दौर का अंत

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 25, 2022 | 14:19 IST

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को महिला विश्व कप 2022 में अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को मात देकर लीग दौर का अंत किया। लीग दौर में अजेय रही कंगारू टीम।

Australia-Women-Cricket-team
ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम( साभार ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने जीते लीग दौर में अपने सभी सात मैच
  • अपने आखिरी लीग मुकाबले में बांग्लादेश को दी 5 विकेट से मात
  • अंक तालिका में पहले पायदान पर है कंगारुओं का कब्जा, सेमीफाइनल में पहले ही कर चुकी है प्रवेश

वेलिंगटन: ऑस्ट्रेलिया ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद शुक्रवार को बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर आईसीसी महिला वनडे विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा। ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार सातवीं जीत है जिससे वह अंकतालिका में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंचा।

बारिश के कारण 43 ओवर का कर दिया गया था मैच
बारिश के कारण मैच 43 ओवर का कर दिया गया। पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी और पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर बांग्लादेश छह विकेट पर 135 रन ही बना पाया। ऑस्ट्रेलिया के लिये लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं रहा और ऑफ स्पिनर सलमा खातून (23 रन देकर तीन) की शानदार गेंदबाजी के सामने एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 41 रन था।

बेथ मूनी ने यहीं से नाबाद 66 रन की पारी खेली तथा अनाबेल सदरलैंड (नाबाद 26) के साथ 66 रन की अटूट साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 32.1 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन पर पहुंचाया। इस हार के साथ बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की रही सही उम्मीद भी समाप्त हो गयी।

अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी बांग्लादेश की टीम
बांग्लादेश ने पहले आठ ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया था लेकिन स्पिनर एश्ली गार्डनर (23 रन देकर दो) और जेस जोनासेन (13 रन देकर दो) के गेंद संभालने के बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। गार्डनर ने मुर्शिदा खातून (12) के रूप में पहला विकेट लिया। उनकी जगह लेने वाली फरगाना हक ने आठ रन बनाये लेकिन सदरलैंड की गेंद पर विकेटकीपर एलिसा हीली को कैच देने से पहले वह बांग्लादेश की तरफ से वनडे में 1000 रन पूरे करने वाली पहली खिलाड़ी बनी।

मुश्किल में फंस गया था ऑस्ट्रेलिया
शरमीन अख्तर (24) को जोनासेन ने पगबाधा आउट किया जबकि कप्तान निगार सुल्ताना केवल सात रन बना पायी। लता मंडल (33), रूमाना अहमद (15) और सलमा खातून (नाबाद 15) के प्रयासों से बांग्लादेश 130 रन के पार पहुंच पाया। सलमा ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को चरमरा दिया। उन्होंने एलिसा हीली (15), राचेल हेन्स (सात) और अपना 30वां जन्मदिन मना रही कप्तान मेग लैनिंग (शून्य) को आउट करके ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खलबली मचा दी थी।

मूनी और सदरलैंड ने कराई नैय्या पार
नाहिदा अख्तर ने ताहिला मैकग्रा (तीन) को आउट करके स्कोर चार विकेट पर 41 रन कर दिया जो गार्डनर (13) के आउट होने से पांच विकेट पर 70 रन हो गया। इसके बाद हालांकि मूनी और सदरलैंड ने विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। मूनी ने 75 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके लगाये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर