Women's World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को रौंदा, दर्ज की लगातार तीसरी जीत 

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 13, 2022 | 16:24 IST

Women's World Cup AUSW vs NZW: महिला विश्व कप 2022 में रविवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम को 141 रन के अंतर से करारी मात देकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। 

Australia-Women-Cricket-team
ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम( साभार ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने रखा था जीत के लिए 270 रन का लक्ष्य
  • कीवी महिला टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए हो गई 128 रन पर ढेर
  • ऑस्ट्रेलिया ने लगातार तीसरी जीत दर्ज करके किया अंक तालिका में पहले पायदान पर कब्जा

वेलिंगटन: एलिस पैरी, ताहिला मैकग्रा और एशले गार्डनर के हरफनमौला प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को मेजबान न्यूजीलैंड को 141 रन से रौंदकर आईसीसी महिला वनडे विश्व कप लगातार तीसरी जीत दर्ज की। पैरी (86 गेंद में 68 रन) और मैकग्रा (56 गेंद में 57 रन) ने शानदार अर्धशतक जड़े जिसके बाद गार्डनर ने 18 गेंद में 48 रन की तेज तर्रार पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आठ विकेट पर 269 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

128 रन पर ढेर हो गई न्यूजीलैंड की टीम
इस लक्ष्य का बचाव करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने एकजुट गेंदबाजी प्रयास से ट्रांस तस्मानियाई प्रतिद्ंद्वी न्यूजीलैंड को 30.2 ओवर में 128 रन के भीतर समेट दिया। डार्सी ब्राउन (22 रन देकर तीन विकेट) ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया जबकि अमांडा जेड वेलिंगटन (34 रन देकर दो विकेट), गार्डनर (15 रन देकर दो विकेट), पैरी (18 रन देकर एक विकेट), मैकग्रा (17 रन देकर एक विकेट) और मेगान शट (22 रन देकर एक विकेट) ने गेंदबाजी में दूसरे छोर पर अच्छा साथ निभाया।

पहले पायदान पर किया ऑस्ट्रेलिया ने कब्जा
ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों में तीन जीत से छह अंक लेकर आठ टीम की तालिका में भारत को शीर्ष से हटा दिया। बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने के बाद रशेल हेन्स (30) और एलिसा हीली (15) ने 9.5 ओवर में 37 रन की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया को धीमी शुरूआत करायी। जल्द ही उसे दो झटके लगे जब हीली और कप्तान मेग लैनिंग (05) के विकेट गिरे।

पैरी ने खेली धमाकेदार पारी, मूनी बेथ और मैकग्रा के साथ साझेदारी
पैरी और बेथ मूनी (30) ने फिर चौथे विकेट के लिये 57 रन की भागीदारी निभायी। मूनी के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। पैरी को फिर मैकग्रा का साथ मिला, दोनों ने 84 गेंद में 90 रन की भागीदारी कर ऑस्ट्रेलिया को 200 रन के पार कराया। पैरी ने अपनी पारी के दौरान एक छक्का और छह चौके जबकि मैकग्रा ने आठ चौके लगाये।

इन दोनों के आउट होने के बाद गार्डनर ने तेजी से रन जुटाने की रणनीति से खेलते हुए चार चौके और इतने ही छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया को 250 रन के पार कराया। न्यूजीलैंड के लिये ली ताहुहू (53 रन देकर तीन विकेट) ने तीन विकेट झटके। 

न्यजीलैंड ने की खराब शुरुआत
ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजों ने फिर लक्ष्य का बचाव करते हुए लगातार अंतराल पर विकेट हासिल कर न्यूजीलैंड को कोई बड़ी साझेदारी बनाने का मौका नहीं दिया। न्यूजीलैंड ने शुरूआत से ही विकेट गंवाना आरंभ कर दिया और उसकी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया की पैनी गेंदबाजी का सामना नहीं कर सकीं।

दो अंक तक पहुंच सकीं दो कीवी बल्लेबाज
एमी सैटर्थवेट न्यूजीलैंड के लिये शीर्ष स्कोरर रहीं जिन्होंने 67 गेंद में 44 रन बनाये और उनके बाद पुछल्ले बल्लेबाज ताहुहू ने 25 गेंद में 23 रन बनाये। कैटे मार्टिन (19) और सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स (16) ही अन्य दो बल्लेबाज रहीं जो दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सकी जिससे न्यूजीलैंड की टीम कोई चुनौती पेश नहीं कर सकी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर