Women's World Cup 2022: वेस्टइंडीज को पटखनी देकर अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंची टीम इंडिया

ICC Women's World Cup 2022 Points Table: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को वेस्टइंडीज को करारी मात देकर आईसीसी महिला विश्व कप 2022 की अंक तालिका में पहले पायदान पर कब्जा कर लिया है। 

India-Women-Cricket-team
भारतीय महिला क्रिकेट टीम( साभार BCCI Women)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत ने वेस्टइंडीज की महिला टीम को शनिवार को दी 155 रन के अतंर से करारी मात
  • भारतीय महिला टीम की 3 मैच में थी यह दूसरी जीत
  • नेट रन रेट में आए बड़े उछाल ने मिताली सेना को अंक तालिका में टॉप पर पहुंचाया

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला विश्व कप में कीवी टीम के खिलाफ हार का सामना करने के बाद एक बार फिर विजय पथ पर लौट आई है। शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले अपने तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 155 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की। 

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 317 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। स्मृति मंधाना(123) और हरमनप्रीत कौर(109) ने शानदार शतक जड़े। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 174 गेंद में 184 रन की साझेदारी करके टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इसके बाद जीत के लिए 318 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को दिएंद्रा डॉटिन और  हेली मैथ्यूज ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। लेकिन जैसे ही ये साझेदारी टूटी भारतीय गेंदबाज कैरेबियाई टीम के ऊपर हावी हो गए और पूरी टीम 40.3 ओवर में 162 रन बनाकर ढेर हो गई। 

पहले पायदान पर पहुंची टीम इंडिया, दूसरे पायदान पर कंगारू
155 रन के अंतर से विशाल जीत के साथ टीम इंडिया विश्व कप की अंक तालिका में तीन मैच में 2 जीत और 1 हार के के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है। भारतीय टीम के खाते में 4 अंक हो गए हैं और उसका नेट रन रेट भी 1.333 का हो गया है। दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने 2 मैच में 4 अंक हैं और उसका नेट रन रेट 1.061 का है। न्यूजीलैंड की टीम तीसरे और दक्षिण अफ्रीका चौथे पायदान पर है। 

पांचवें नंबर पर पहुंचा वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज की टीम 155 रन के अंतर से करारी हार के बाद पांचवें पायदान पर पहुंच गई थी। भारत के खिलाफ मैच से पहले उसने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और मेजबान न्यूजीलैंड को करीबी अंतर से मात देकर लगातार दो जीत दर्ज की थी। लेकिन भारत के खिलाफ हार के बाद उसके नेट रन रेट में भारी गिरावट आई है और वो -0.967 हो गया है। नेट रन रेट में इस अंतर को पाट पाना विंडीज के लिए आसान नहीं होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर