ICC WTC Points Table: भारत की श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के बाद ऐसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल 

भारत की श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और 222 रन के अंतर से जीत के बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

Indian-Cricket-Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत ने श्रीलंका को दी मोहाली टेस्ट में पारी और 222 रन के अंतर मात
  • करारी हार के बाद श्रीलंका को गंवाना पड़ा है पहला स्थान
  • ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर हो गई है प्वाइंट्स टेबल पर काबिज

मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को श्रीलंका को मोहाली में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पारी और 222 रन के अंतर से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजी की 175 रन की नाबाद शतकीय और ऋषभ पंत की 96 रन की पारी की बदौतल 8 विकेट पर 574 रन बनाकर घोषित कर दी थी। 

दोनों पारियों में 200 का आंकड़ा नहीं छू पाया श्रीलंका
जिसके जवाब में मेहमान श्रीलंका की टीम पहली पारी में 174 और दूसरी में 178 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने बतौर टेस्ट कप्तान अपनी पारी की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ की। रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी में भी कहर परपाया और कुल 9 विकेट लेकर भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। वहीं अश्विन के खाते में 6 विकेट गए। 

भारत पांचवें पायदान पर हुआ मजबूत
भारतीय टीम ने श्रीलंका को पटखनी देकर  65 अंक और 54.16 जीत प्रतिशत के साथ पांचवें पायदान पर काबिज है। भारतीय टीम को अबतक खेले 10 टेस्ट में से 5 में जीत मिली है जबकि 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

पहले पायदान से तीसरे पर पहुंचा श्रीलंका
भारत के खिलाफ करारी हार के बाद श्रीलंका की टीम अंक तालिका में पहले पायदान से तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। श्रीलंका की टीम के तीन मैच में 2 जीत के साथ 24 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम अंक तालिका में पहले और पाकिस्तान दूसरे पायदन पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के खाते में 52 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 86.66 है। वहीं पाकिस्तानी टीम के खाते में 36 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 75 है।  


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर