ICC World Test Championship: लाहौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत का भारत को हुआ फायदा, चौथे पायदान पर पहुंचा पाकिस्तान

पाकिस्तान को लाहौर टेस्ट में 115 रन के अंतर से मात देकर ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति नंबर एक पायदान पर मजबूत कर ली है। पाकिस्तान की हार का भारतीय टीम को फायदा हुआ है।

Australia-Cricket-team
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

लाहौर: 28 साल लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैच की सीरीज 1-0 के अंतर से अपने नाम कर ली। कराची में शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत से 3 विकेट दूर रह गई थी। लेकिन लाहौर टेस्ट में पैट कमिंस की टीम ने हार नहीं मानी और 115 रन के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रही। 

कराची में ऑस्ट्रेलिया ने पाक को दी 115 रन से पटखनी
सीरीज के रावलपिंडी और कराची में खेले गए टेस्ट मैच ड्रॉ रहे थे। कराची में पाकिस्तानी टीम चौथी पारी में 506 रन के विजयी लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी मुकाबले को बराबरी करने में सफल रही। लेकिन लाहौर में 351 रन के लक्ष्य को बाबर आजम की टीम हासिल नहीं कर सकी। कंगारू गेंदबाजों ने दोनों पारियों में कहर परपाते हुए मेजबान टीम के बल्लेबाजों को पैर नहीं जमाने दिए। लाहौर टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान 268 और दूसरी पारी में 235 रन बनाकर ढेर हो गई।

ये भी पढ़ें: AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी लाहौर टेस्ट में पटखनी, 1-0 से जीती सीरीज


प्वाइंट्स टेबल का ताजा हाल

पहले पायदान पर मजबूत हुआ ऑस्ट्रेलिया
लाहौर टेस्ट में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 5 जीत और 3 ड्रॉ के साथ पहले पायदान पर मजबूती से काबिज हो गई है। उसके खाते में कुल 72 अंक हो गए हैं। 75 जीत प्रतिशत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले पायदान पर बनी हुई है। 

चौथे स्थान पर सरका पाकिस्तान
पाकिस्तान की टीम लाहौर टेस्ट में हार के बाद अंक तालिका में द. अफ्रीका और भारत के बाद चौथे पायदान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान के 7 टेस्ट मैच में 3 जीत, 2 हार और 2 ड्रॉ के साथ कुल 44 अंक हो गए हैं और उसका जीत प्रतिशत 52.38 हो गया है। 

भारत पहुंचा तीसरे स्थान पर 
वहीं दूसरे स्थान पर काबिज द. अफ्रीका के खाते में 5 टेस्ट में 3 जीत और 2 हार के साथ कुल 36 अंक हो गए हैं। उसका जीत प्रतिशत 60 का है। वहीं 11 टेस्ट में 6 जीत, 3 हार और 2 ड्रॉ के साथ भारतीय टीम के खाते में 77 अंक हो गए हैं। और उसका जीत प्रतिशत 58.33 हो गया है जिसकी बदौलत एक स्थान के फायदे के साथ वो तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर