World Test Championship Points Table: ऑस्‍ट्रेलिया को ड्रॉ मैच पड़ गया बहुत भारी, अब ऐसा है अंक तालिका का हाल

ICC World test championship points table: ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच सिडनी में खेला गया चौथा टेस्‍ट मैच ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ। इस मुकाबले के कारण ऑस्‍ट्रेलिया को डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वाइंट्स टेबल में भारी नुकसान हुआ है।

australia cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट ड्रॉ हुआ
  • आईसीसी डब्‍ल्‍यूटीसी अंक तालिका में ऑस्‍ट्रेलिया को हुआ नुकसान
  • डब्‍ल्‍यूटीसी अंक तालिका में श्रीलंका नंबर-1 पर पहुंच गया है

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच सिडनी में खेला गया चौथा टेस्‍ट बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंचने के बाद ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को इस ड्रॉ मुकाबले का खामियाजा भुगतना पड़ा और आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में वह दूसरे स्‍थान पर खिसक गई है। इस बीच जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की टीम क्‍लीन स्‍वीप से बच गई है। जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने सिडनी टेस्‍ट ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। इंग्‍लैंड का प्रदर्शन टेस्‍ट में बेहद खराब रहा और पांच मैचों की सीरीज में 0-3 से पीछे है।

इंग्‍लैंड को गाबा में खेले गए पहले टेस्‍ट में 9 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। फिर एडिलेड में वह 275 रन से हारी थी। मेलबर्न में खेले गए तीसरे व अंतिम टेस्‍ट में उसे एक पारी और 14 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। बता दें कि सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रन जोड़े थे, जिसके जवाब में इंग्लिश टीम 294 रन पर ढेर हुई। ऑस्ट्रेलिया ने 122 की मजबूत बढ़त हासिल करने के बाद अपनी दूसरी पारी 265/6 के स्कोर पर घोषित कर दी थी और इंग्लैंड के सामने मुश्किल टारगेट रखा। इंग्लैंड ने पांचवें दिन बिना किसी नुकसान के 30 रन से आगे खेलना शुरू किया। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार को पांचवें दिन जीत की दहलीज पर पहुंच गई थी लेकिन एक विकेट से चूक गई। 388 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 102 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे स्टुअर्ट ब्रॉड ने कंगारू गेंदबाजों का डटकर सामना किया और अपना विकेट नहीं गंवाया। जेम्स एंडरसन ने ब्रॉड का बखूबी साथ दिया। दोनों नाबाद पवेलियन लौटे। ब्रॉड ने 35 गेंदों में 8 रन जुटाए जबकि एंडरसन ने 6 गेंदें खेलीं और कोई रन नहीं बनाया।

ऑस्‍ट्रेलिया दूसरे स्‍थान पर खिसका

बता दें कि आईसीसी डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वांइट्स टेबल में श्रीलंकाई टीम शीर्ष पर पहुंच गई है। श्रीलंकाई टीम 2 जीत के साथ टॉप पर हैं क्‍योंकि उसका प्रतिशत 100 है। फिर दूसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम काबिज है, जिसके 83.33 प्रतिशत हैं और तीन जीत के साथ 40 अंक है।

पाकिस्‍तान की टीम 3 जीत और एक हार व 75 प्रतिशत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। टीम इंडिया 4 जीत और दो हार व 55.21 प्रतिशत के साथ चौथे स्‍थान पर है। इंग्‍लैंड की टीम 1 जीत और पांच हार व 10.41 प्रतिशत के कारण आखिरी स्‍थान पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर