एडिलेड में भारत की करारी हार के बाद रिकी पॉन्टिंग ने की सीरीज के परिणाम की भविष्यवाणी 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम की करारी हार के बाद सीरीज के परिणाम के बारे में भविष्यवाणी की है।

Ricky Ponting
रिकी पॉन्टिंग  
मुख्य बातें
  • रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि सीरीज में भारतीय टीम के लिए वापसी कर पाना है मुश्किल
  • विराट कोहली की टीम इंडिया को खलेगी सीरीज के बाकी के मैचों में कमी
  • पॉन्टिंग ने बताया अगले टेस्ट में भारत करे टीम में कौन से बदलाव

एडिलेड: भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में महज 36 रन पर ढेर हो गई। पहली पारी में 53 रन की बढ़च हासिल करने के बाद भी टीम इंडिया ने ये मैच तीसरे ही दिन 8 विकेट के अंतर से गंवा दिया। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भारतीय टीम की करारी हार पर शर्मनाक टिप्पणी की है। 

पॉन्टिंग ने मैच के बाद कहा, इस हार ने भारत के जख्मों को हरा कर दिया है। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के सीरीज में क्लीन स्वीप करने की अच्छी संभावना है। हमें आशा करनी चाहिए कि मेलबर्न में परिणाम हमारे पक्ष में आएगा।  और अगर हम ऐसा कर पाने में सफल रहे तो भारत के लिए सीरीज में वापसी कर पाना बेदह मुश्किल हो जाएगा।'

विराट की भरपाई करना होगा मुश्किल
अगर भारतीय टीम को सीरीज में वापसी करनी है तो कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ऐसा कर पाना उसके लिए मुश्किल होगा। जो कि अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पहले टेस्ट के बाद पैटर्निटी लीव पर जा रहे हैं और 26 दिसंबर से खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ में होगी। 

पॉन्टिंग ने विराट की भारत के वापसी के बारे में कहा, विराट के जाने का मतलब मेलबर्न टेस्ट के लिए भारतीय टीम में कम से कम एक बदलाव होना निश्चित है। ऐसे में भारतीय टीम को पृथ्वी शॉ के साथ पारी की शुरुआत करने के बारे में एक बार फिर से विचार करना होगा। शॉ दोनों पारियों में नाकाम रहे और अपना विकेट जल्दी गंवाकर अपनी टीम के लिए संकट के द्वार खोल दिए।



इन दो खिलाड़ियों को मिले मौका
वहीं पॉन्टिंग ने विकेटकीपर रिद्धामान साहा की जगह विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को खिलाने की वकालत की है। उन्होंने कहा, कोहली आगे के मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे और उनकी जगह लेने वाला कोई खिलाड़ी नहीं है। उन्हें टीम में बहुत बदलाव करने होंगे, रिषभ पंत को मध्यक्रम में जगह दी जानी चाहिए। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम भले ही दूसरे टेस्ट के लिए टीम में बदलाव करेगी और मानसिक रूप से अगली चुनौती के लिए खुद को तैयार कर पाएगी। उन्हें जीत की गंध आ गई है और वो अगले मैचों में और अधिक आक्रामकता के साथ मैदान में उतरंगे। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर