Fakhar Zaman: जिसने दिया था चार साल पहले टीम इंडिया को गहरा जख्म, महा-मुकाबले से पहले दिखाया रंग

पाकिस्तान के बांए हाथ के बल्लेबाज फखर जमां आखिरी वक्त में वर्ल्ड कप की टीम में एंट्री करने में सफल रहे और अभ्यास मैचों में अपने प्रदर्शन से ये जाहिर कर दिया है कि सेलेक्टर्स ने उनका चयन करके भूल नहीं की है। 

Fakhar Zaman
फखर जमां 
मुख्य बातें
  • अभ्यास मैचों में फखर जमां का जमकर चला है बल्ला
  • वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में रहे नाबाद
  • बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा शानदार अर्धशतक 

दुबई: भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले महा-मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में उतरी। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

लगातार दूसरे मैच में चला फखर जमां का बल्ला 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कगिसो रबाडा ने चौथे ओवर में ही कप्तान बाबर आजम को चलता कर दिया। ऐसे में बल्लेबाजी करने फखर जमां उतरे। विश्व कप के लिए आखिरी समय में अंतिम-15 में शामिल किए फखर जमां ने 28 गेंद में 52 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान दो चौके और 5 छक्के जड़े। फखर ने 185.71 के शानदार स्ट्राइक के साथ बल्लेबाजी की। अर्धशतक पूरा करने के बाद वो रिटायर्ड हर्ट हो गए 

31 वर्षीय फखर जमां ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में भी धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंद में 46 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े। पहले मैच में उन्होंने 191.66 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। दोनों अभ्यास मैचों में वो नाबाद रहे हैं। ऐसे में टीम को उनसे भारत के खिलाफ महा-मुकाबले में बहुत आशा होगी। 

2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में जड़ा था शतक
फखर जमां वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने भारतीय टीम को साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया की खिताबी जीत की राह में सबसे बड़ा रोड़ा बने थे। फखर ने 106 गेंद में 114 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। इसलिए टीम इंडिया को उनसे सावधान रहने की जरूरत है। 

शानदार नहीं रहा है टी20 करियर 
अगर फखर जमां का बल्ला भारत के खिलाफ चल निकला तो टीम इंडिया के लिए उनकी पारी परेशानी का सबब बन सकती है। साल 2016 से अबतक फखर ने पाकिस्तान के लिए 53 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं जिसकी 48 पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए उन्होंने 21.72 के औसत और 136.31 के स्ट्राइक रेट से 1021 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से इस दौरान 5 अर्धशतक निकले हैं। 

यूएई में बेहद खराब है उनका रिकॉर्ड 
यूएई में उनका टी20 रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। हालांकि अभ्यास मैचों में वो अगल नजर आए हैं। यूएई में उन्होंने पाकिस्तान के लिए 6 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं जिसकी 6 पारियों में वो 12.83 के मामूली औसत और 102.66 के स्ट्राइक रेट से 77 रन बना सके हैं। यूएई में उनका सर्वाधिक स्कोर 24 रन रहा है। साल 2021 में फखर ने पाकिस्तान के लिए 13 टी20 मैच खेले हैं जिसकी 10 पारियों में उन्होंने 20.33 की औसत और 147.58 के स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतक(60) शामिल है।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर