वनडे में मोहम्मद शमी का फेवरेट शिकार बने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर

Mohammed Shami vs Jos Buttler in ODIs: जोस बटलर वनडे क्रिकेट में मोहम्मद शमी के फेवरेट बनी बन गए हैं। शमी ने गुरुवार को उनका शिकार कर जेम्स फॉक्नर को पीछे छोड़ दिया।

Mohammed-Shami-Jos-Buttler
मोहम्मद शमी और जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वनडे में पांचवीं बार जोस बटलर बने मोहम्मद शमी का शिकार
  • शमी से ज्यादा बार और किसी ने नहीं किया बटलर को वनडे क्रिकेट में आउट
  • इस मुकाबले से पहले बटलर का सबसे ज्यादा बार शिकार करने के मामले में फॉक्नर की बराबरी पर थे शमी

लंदन: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का बल्ला टीम की पू्र्णकालिक कप्तान के रूप में कमान संभालने के बाद लगातार खामोश चल रहा है। भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में बटलर 5 गेंद में 4 रन बनाकर बोल्ड हो गए। मोहम्मद शमी ने शानदार ढंग से उन्हें गच्चा देकर बोल्ड करके पवेलियन वापस भेज दिया।

शमी के फेवरेट बनी बने बटलर
बटलर इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में मोहम्मद शमी के फेवरट बनी बन गए हैं। बुमराह ने पांचवीं बार बटलर का एकदिवसीय क्रिकेट में शिकार किया है। उन्हें उनके खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद है। इस बात का सबूत यह है कि उनसे ज्यादा बार बटलर को वनडे क्रिकेट में और कोई गेंदबाज आउट नहीं कर सका है।


जेम्स फॉक्नर को शमी ने छोड़ा पीछे 
लॉर्ड्स में खेले गए मुकाबले से पहले मोहम्मद शमी बटलर का एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार विकेट चटकाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉक्नर के साथ पहले पायदान पर थे। दोनों ने 4-4 बार उन्हें अपना शिकार बनाया था। वहीं इस सूची में तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के नाथन कुल्टर नाइल, मिचेल मैक्लेघन के साथ कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी और भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा हैं। ये सभी ने 3-3 बार एकदिवसीय क्रिकेट में बटलर का  शिकार करने में सफल रहे हैं। 

कप्तान बनने के बाद से खामोश है बटलर का बल्ला 
इयोन मोर्गन के संन्यास लेने के बाद जोस बटलर भारत के खिलाफ तीन टी20 में 0, 4, 18 रन की पारी खेल सके। इसके बाद वनडे सीरीज में भी उनका नाकामी का सिलसिला जारी है। दो मैच में वो केवल 30 और 4 रन की पारी खेल सके हैं। पिछली 5 पारियों में बटलर के बल्ले से कुल 56 रन 11.2 के औसत से निकले हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 30 रन रहा है। ये पारी उन्होंने ओवल में खेले गए पहले वनडे में खेली थी। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर