IND vs ENG 2nd ODI: जानिए, भारत-इंग्लैंड दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम

आज भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का संभावित हाल।

India vs England 2nd ODI Pitch Report Lords Cricket Ground
India vs England 2nd ODI Pitch Report  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज
  • गुरुवार को दूसरा वनडे खेला जाएगा
  • भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे

भारत और इंग्लैंड की टीम गुरुवार को दूसरे वनडे में टकराएंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे और भारतीय समायनुसार साढ़े पांच बजे शुरू होगा। रोहित ब्रिगेड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। भारत ने पहले वनडे में मेजबान इंग्लैंड को 10 विकेट से धूल चटाई थी। टीम इंडिया की निगाहें अब दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर अपने नाम करने पर होंगी। वहीं, जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम के लिए यह 'करो या मरो' का मुकाबला है।

IND vs ENG 2nd ODI Live Match Score: Watch here

लॉर्ड्स स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs ENG 2nd ODI Pitch Report)

लॉर्ड्स में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को पिच से मदद मिलती है। है। यह एक एवरेज-स्कोरिंग ग्राउंड है। यहां वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 238 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 213 है। लॉर्ड्स में अब तक 70 वनडे मैच खेले गए हैं। यहां पहले बल्लेबाजी या पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों को लगभग समान फायदा मिलता है। ऐसे में क्रिकेट फैंस को बल्ले और गेंद के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। बता दें कि भारत ने लॉर्ड्स में 8 वनडे खेले हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने चार मुकाबले जीते और 3 गंवाए। वहीं, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: वनडे क्रिकेट इतिहास में सातवीं बार टीम इंडिया को मिली ऐसी जीत  

आज कैसा रहेगा लंदन का मौसम (London Weather Forecast Today)

गुरुवार को लंदन में मौसम के साफ रहने की संभावना है। बारिश के खलल डालने की कोई उम्मीद नहीं है। मैच के दौरान कई घंटे धूप खिली रहेगी। गर्मी से भी राहत रहेगी। यहां दिन का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है जबकि शाम के समय यह घटकर 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मैच में खिलड़ियों को थोड़ी उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जो 40 प्रतिशत के आसपास रह सकती है। हवा के तकरीबन 14 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है। गौरतलब है कि भारत ने लॉर्ड्स में आखिरी वनडे 2018 में खेला था, जिसमें उसे इंग्लैंड के हाथों 86 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर