IND vs ENG 3rd Test: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, तीन साल बाद इस खिलाड़ी की वापसी

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 18, 2021 | 22:24 IST

England squad for England vs India 3rd Test: भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। सीरीज के तीसरे मैच के लिए टीम में डेविड मलान की लंबे समय बाद वापसी हुई है।

Dawid Malan makes comeback in test squad
डेविड मलान की इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान
  • इंग्लैंड की टीम में तीसरे टेस्ट के लिए तीन साल बाद हुई दिग्गज बल्लेबाज की वापसी
  • डॉम सिब्ली को दिखाया गया टीम से बाहर का रास्ता, मार्क वुड चोटिल लेकिन टीम में बरकरार

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट (India vs England 3rd Test) के लिए बुधवार को डेविड मलान ने इंग्लैंड की टीम में वापसी की जबकि तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भी टीम से जोड़ा गया है। सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले को हालांकि टीम से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड ने चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड को 15 सदस्यीय टीम में बरकरार रखा है। टीम को उम्मीद है कि लीड्स में 25 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए वह फिट हो जाएंगे। जैक क्राउली को टीम में जगह नहीं दी गई है। लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रन से जीतने के बाद भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है। सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में बारिश से धुल गया था।

डेविड मलान तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। वह पिछला टेस्ट अगस्त 2018 में भारत के खिलाफ एजबस्टन में खेले थे जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘डेविड मलान टेस्ट प्रारूप में वापसी के हकदार हैं। सभी प्रारूपों में उसे काफी अनुभव है और मुझे यकीन है कि अगर मौका मिलता है तो वह अपने घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’

वुड के संदर्भ में मुख्य कोच ने कहा, ‘‘पहले टेस्ट में दायें कंधे में चोट लगने के बाद हमें उम्मीद है कि मार्क वुड फिट हो जाएगा। हमारी मेडिकल टीम उसके साथ काम कर रही है। जब हम लीड्स जाएंगे तो देखेंगे कि उसकी स्थिति कैसी है।’’ साकिब महमूद को टेस्ट पदार्पण का इंतजार है। चौबीस साल के इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड के श्रीलंका और भारत दौरे के दौरान रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था।

स्पिनर जैक लीच टॉनटन में लौटेंगे लेकिन वह मोईन अली के बैकअप के रूप में स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल रहेंगे। इंग्लैंड की टेस्ट टीम रविवार को लीड्स पहुंचेगी।

तीसरे टेस्ट के लिए इनमें से चुनी जाएगी इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, क्रेग ओवरटन, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, साकिब महमूद, डेविड मलान, ओली रोबिनसन, मार्क वुड, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद और डैन लॉरेंस।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर