IND vs HK Asia Cup 2022 Pitch Report, Weather: भारत- हांगकांग मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम? यहां चेक करें पिच रिपोर्ट

IND vs HK (India vs Hongkong) Asia Cup 2022 Pitch Report, Dubai Weather Forecast Today Match: भारत और कांगकांग के बीच मुकाबला आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7.30 IST से खेला जाना है। मैच के दौरान बारिश होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है, वहीं अगर तापमान की बात करें तो यह 31 से 40 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

India-vs-Hong-kong-Pitch-report
भारत बनाम हांगकांग पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • नई फ्रेश विकेट पर खेला जाएगा भारत और हांगकांग के बीच मुकाबला
  • पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों की करेगी मदद
  • पिछले मुकाबले की तुलना में इस पिच पर है कम घास

दुबई: भारत और हांगकांग के बीच बुधवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ंत होने जा रही है। इस मैदान पर भारत ने भीषण गर्मी में पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से पटखनी दी थी। ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करके सुपर 4 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। हालांकि इस बात की संभावना कम ही है कि हांगकांग की टीम उन्हें चुनौती दे सके। लेकिन पिछली बार एशिया कप में अपने प्रदर्शन से प्रेरणा लेकर इस बार भी टीम इंडिया को एक बार फिर हांगकांग की टीम चुनौती दे सकती है। 

ऐसी रहेगी पिच( Pitch Report and Weather conditions)
भारत और हांगकांग के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एक नई पिच का इस्तेमाल बुधवार को होने जा रहा है। इस मुकाबले में नई पिच का मतलब पिच में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए उद्धाटन मुकाबले की तरह उछाल और स्विंग गेंदबाजों को मिलेगी। पिच में घास ज्यादा नहीं है। ऐसे में जो टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी का फैसला करना पसंद करेगी। हालांकि दुबई में अबतक दूसरी पारी के दौरान ओस नहीं देखने को मिली है। ऐसे में दूसरे नंबर गेंदबाजी करने में भी ज्यादा नुकसान भी नहीं होगा।

दुबई में भयंकर गर्मी पड़ रही है इस वजह से टीमें तय समय में अपने ओवर पूरे नहीं कर पा रहे हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों को इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में धीमी ओवर गति का खामियाजा भी भुगतना पड़ा है और दोनों टीमों पर पेनल्टी लगी है।

टीम में कई बदलाव कर सकती है टीम इंडिया
भारतीय टीम इस मुकाबले में कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमा सकती है। इसके साथ ही केएल राहुल और विराट कोहली को मैच प्रैक्टिस का मौका दिया जा सकता है। ऋषभ पंत भी आज के मुकाबले में प्लेइंग -11 में जगह बना सकते हैं।  

दोनों टीमों की संभावित प्लइंग-11:
भारत :  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन,अवेश खान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।
हांगकांग: निजाकत खान, बाबर हयात,यास्मीन मुर्तजा, किंचित शाह, स्कॉट मैक्केनी (विकेटकीपर), हारून अरशद, एजाज खान, जीशान अली, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजनफ़ारी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर