IND vs NZ 2nd T20I, Playing 11: आज दोनों टीमें इन खिलाड़‍ियों को दे सकती हैं मौका! क्‍या हर्षल या आवेश करेंगे डेब्‍यू?

India (IND) vs New Zealand (NZ) 2nd T20I Playing 11, Dream11 Team Prediction: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। जानिए, दोनों टीम किस प्लेइंग इलेवन को आजमा सकती हैं।

rohit sharma
रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसर टी20 इंटरनेशनल मैच आज
  • रांची में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच
  • भारत और न्‍यूजीलैंड आज इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकते हैं

India (IND) vs New Zealand (NZ) 2nd T20I Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच आज रांची में दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने जयपुर में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट की जीत दर्ज की थी। आज रांची में भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं न्‍यूजीलैंड की कोशिश आज का मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने पर होगी। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी टिम साउथी करते हुए नजर आएंगे।

हर्षल-आवेश को मिलेगा डेब्‍यू का मौका

भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में बेशक जीत दर्ज की, लेकिन कुछ खिलाड़ी प्रदर्शन करने में फीके साबित हुए थे। विशेषकर तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज और दीपक चाहर। सिराज ने पहले टी20 में 4 ओवर में 39 रन देकर एक विकेट लिया था। वहीं दीपक चाहर ने 4 ओवर में 42 रन खर्च करके एक विकेट चटकाया था। राहुल द्रविड़ के कोच रहते हुए श्रीलंका में यह देखा गया था कि ज्‍यादा से ज्‍यादा खिलाड़‍ियों को खेलने का मौका मिला था। ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि दीपक चाहर या फिर सिराज में से किसी को बाहर बैठाकर हर्षल पटेल या आवेश खान में से किसी एक को डेब्‍यू का मौका मिलेगा।

युजवेंद्र चहल की होगी वापसी

भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में एक और बदलाव के अवसर अक्षर पटेल के बजाय युजवेंद्र चहल को मौका मिलने के लग रहे हैं। अक्षर पटेल ने पहले टी20 में 4 ओवर में 31 रन दिए, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं कर सके थे। टीम प्रबंधन ऐसे में युजवेंद्र चहल को दूसरे मैच में आजमा सकता है। 

ईश सोढी की होगी वापसी

वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहती है और इसके लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में ईश सोढी की वापसी करा सकती है। सोढी ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में दमदार प्रदर्शन किया था और उन्‍हें टोड एस्‍टल की जगह मौका मिल सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 (India's Probable Playing 11)

रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्‍विन, भुवनेश्‍वर कुमार और आवेश खान।

न्‍यूजीलैंड की संभावित प्‍लेइंग 11 (New Zealand's Probable Playing 11)

मार्टिन गप्टिल, डैरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्‍लेन फिलिप्‍स, टिम सीफर्ट, जेम्‍स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउथी (कप्‍तान), ट्रेंट बोल्‍ट, लोकी फर्ग्‍यूसन और ईश सोढी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर