अलग तरह की चुनौती के लिए तैयार है टीम इंडिया की नाक में दम करने वाला कीवी गेंदबाज

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 24, 2021 | 14:54 IST

टीम इंडिया के खिलाफ अब तक खेले तीन टेस्ट मैचों में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने वाले कीवी गेंदबाज काइल जैमीसन टेस्ट सीरीज में अलग तरह की भारतीय चुनौती के लिए तैयार हैं।

Kyle-Jamieson-New-Zealand
काइल जैमीसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पहली बार भारत दौरे पर आए हैं कीवी तेज गेंदबाज काइल जैमिसन
  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल सहित भारत के खिलाफ खेले हैं तीन टेस्ट मैच
  • तीन टेस्ट मैच में ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों की नाक में कर दिया था दम

कानपुर: विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट मैच खेलने की तैयारियों में लगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि भारत में टेस्ट क्रिकेट खेलने की चुनौती स्वदेश में खेलने की तुलना में एकदम भिन्न होगी। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से यहां शुरू होगा। जैमीसन ने टेस्ट क्रिकेट की शानदार शुरुआत की और केवल आठ टेस्ट मैचों में उनके नाम पर 46 विकेट दर्ज हैं। वह राष्ट्रीय टीम के साथ पहली बार भारतीय दौरे पर आये हैं।

जैमीसन ने स्टफ.सीओ.एनजेड से कहा, 'मैंने यहां बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है। मैंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के पहले चरण में भाग लिया था जो अच्छा रहा, लेकिन यह पूरी तरह से भिन्न होगा।' उन्होंने कहा, 'मेरे साथ यहां वैग्स (नील वैगनर) और टिम्मी (टिम साउदी) हैं इसलिए उनकी राय जानना अच्छा होगा, उनके यहां गेंदबाजी करने के अनुभव को जानना अच्छा होगा।'

जैमीसन ने कहा, 'यह निश्चित तौर पर स्वदेश की तुलना में पूरी तरह से भिन्न चुनौती होगी लेकिन मैं वास्तव में इसको लेकर उत्सुक हूं।' जैमीसन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल सहित भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में जीत में अहम भूमिका निभायी थी। साउदी और वैगनर की मौजूदगी में उन्हें हालांकि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना नहीं है।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर