IND vs PAK Asia Cup 2022 Pitch Report, Weather: भारत-पाक मैच में पिच से किसे मिलेगी मदद? दुबई का मौसम क्‍या बता रहा है

IND vs PAK (India vs Pakistan) Asia Cup 2022 Pitch Report, Dubai Weather Forecast Today Match: भारत और पाकिस्‍तान के बीच मौजूदा एशिया कप में दूसरी बार भिड़ंत होगी। भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान को 5 विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच सुपर-4 चरण का मुकाबला खेला जाएगा। जानिए दुबई की पिच और मौसम का हाल।

Dubai Pitch
दुबई पिच 
मुख्य बातें
  • भारत बनाम पाकिस्‍तान, एशिया कप 2022
  • मौजूदा एशिया कप में दूसरी बार भारत-पाक भिड़ंत
  • भारत ने एशिया कप में पाक को 5 विकेट से हराया था

IND vs PAK (India vs Pakistan) Asia Cup 2022 Pitch and Dubai Weather Forecast Report Today Match: भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को एशिया कप 2022 के सुपर-4 चरण का मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। भारत और पाकिस्‍तान की मौजूदा एशिया कप में यह दूसरी भिड़ंत होगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 28 अगस्‍त को दुबई में ही मैच खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने दो गेंदें शेष रहते पांच विकेट से बाजी जीती थी।

भारतीय टीम अपनी विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी जबकि पाकिस्‍तान की कोशिश दमदार वापसी करने की होगी। भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब तक 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए, जिसमें से टीम इंडिया ने 8 जबकि पाकिस्‍तान ने दो मुकाबले जीते। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों पर नजर दौड़ाएं तो भारत ने चार जबकि पाकिस्‍तान ने केवल एक मैच जीता। आंकड़ों के लिहाज से भारत का पलड़ा भारी है। चलिए आपको बताते हैं कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम की पिच और मौसम क्‍यां बयां कर रहा है।

IND vs PAK 2022 Weather Report: आज कैसा होगा मौसम?

भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला एशिया कप 2022 के सुपर-4 चरण का मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेला जाना है। यहां का मौसम गर्म है और खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ सकता है। भारत-पाक के बीच पिछले सप्‍ताह हुए मुकाबले में कई खिलाड़‍ियों की फिटनेस पर गर्मी ने असर दिखाया था और ऐसा ही मौसम रहने की आगे भी उम्‍मीद है। मैच के समय हवा की स्पीड लगभग 17 किमी/घंटा होने की उम्मीद है, जबकि तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है। अगर ह्यूमिडिटी की बात करें तो इसके 35 फीसदी के आसपास रहने का अनुमान है।

India vs Pakistan Pitch Report: आज के मैच की पिच रिपोर्ट

दुबई में भारतीय टीम ने हांगकांग के खिलाफ विशाल स्‍कोर बनाया था। यहां बल्‍लेबाजों के लिए मदद मौजूद है। मगर पिच पर हरी घास है, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद भी है। स्पिनर्स अब तक अपना कमाल नहीं बिखेर सके हैं। दोनों टीमों के लिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। टॉस जीतने वाली टीम यहां लक्ष्‍य का पीछा करना सही समझेगी। भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को हाई वोल्‍टेज मैच होने की उम्‍मीद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर