IND vs SA 1st T20I: जानिए आज भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में कैसी होगी पिच और मौसम

दक्षिण अफ्रीका और मेजबान टीम इंडिया के बीच आज शाम खेले जाने वाले पहले टी20 मैच की पिच कैसी रहेगी और कैसा होगा वेन्यू का मौसम, आइए जानते हैं।

IND vs SA 1st T20, Arun Jaitley Stadium Delhi
अरुण जेटली स्टेडियम नई दिल्ली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज - पहला मैच
  • आज दिल्ली में होगा पहला टी20 मुकाबला
  • पिच और खिलाड़ियों के साथ-साथ मौसम भी होगा बड़ी चुनौती

आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दिल्ली में आयोजित होने वाले पहले टी20 में दोनों टीमें सीरीज में बढ़त के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। इस टी20 सीरीज में पांच मैच खेले जाने हैं और इसी साल टी20 विश्व कप को नजर में रखते हुए अब सभी देशों की टीम इस प्रारूप में बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करना चाहती हैं। इसलिए ये सीरीज भी अहम हो जाती है।

IND vs SA 2nd T20 Playing 11, Dream11 Prediction, Pitch Report, Live Score: Watch here

भारतीय क्रिकेट टीम को इस सीरीज के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले तब करारा झटका लगा जब कप्तानी करने जा रहे केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए। अब उनकी जगह रिषभ पंत कप्तान होंगे और हार्दिक पांड्या को पहली बार टीम इंडिया की उपकप्तानी सौंपी गई है। पहला टी20 मुकाबला दिल्ली की चिलचिलाती गर्मी के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में होगा, ऐसे में आइए जानते हैं दिल्ली की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

IND vs SA 1st T20: इस मैच की सभी लाइव अपडेट्स और हर चीज की ताजा जानाकारी के लिए यहां क्लिक करें

अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली की पिच रिपोर्ट (IND vs SA 1st T20 Match Pitch Report)

दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा। इस मैदान पर तीन साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जा रहा है इसलिए फैंस के बीच उत्सुकता कुछ ज्यादा ही होगी। चिंता की बात सिर्फ इतनी है कि इस मैदान पर जब आखिरी बार नवंबर 2019 में टी20 मुकाबला खेला गया था तब उसमें बांग्लादेश की टीम ने भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर चौंका डाला था। इसलिए आज भारतीय टीम को वो इतिहास भूलना नहीं होगा। इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते ही जीत दर्ज करने में सबसे बड़ा लक्ष्य जो हासिल किया गया है, वो 159 रन है। पिच पर बल्लेबाजों को मदद तो मिलेगी लेकिन जैसे-जैसे शाम आगे बढ़ेगी, तेज गेंदबाजों को कुछ मदद लेकिन फील्डरों के लिए मुश्किल जरूर खड़ी होगी। इस पिच पर सर्वाधिक स्कोर 202 रन और सबसे कम स्कोर 120 रन रहा है।

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम (Delhi Weather Forecast Today, 9th June 2022)

आज दोनों टीमों को विरोधी खिलाड़ियों के साथ-साथ जिस एक और चीज को चुनौती के रूप में लेना होगा, वो है दिल्ली का मौसम। इस समय दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही है। मैच तो शाम को 7 बजे से शुरू होगा लेकिन फिर भी दिन भर की गर्मी की तपिश साफ महसूस की जा सकेगी। बारिश के अभी कोई आसार नहीं हैं और तापमान शाम को परेशान करेगा। गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने के आसार हैं। जबकि न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर