IND vs SL 1st T20I Dream11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में फतह हासिल करने उतरेगा भारत

IND vs SL 1st T20I Dream11 Team Prediction, India vs Sri Lanka 1st T20I Playing 11 Today Match: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं।

Indian cricket team playing 11
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के खिलाफ एकादश में होगी रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी
  • संजू सैमसन टीम में संभालेंगे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी और नंबर तीन पर करेंगे बल्लेबाजी
  • ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ करेंगे पारी का आगाज, रोहित नंबर चार मचाएंगे गदर

IND vs SL 1st T20I Dream11 Team Prediction, India vs Sri Lanka 1st T20I Playing 11 Today Match: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैच की सीरीज का आगाज गुरुवार 24 फरवरी को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में होने जा रहा है। रोहित शर्मा के सामने दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने के बाद अंतिम एकादश के चयन की समस्या बनी हुई है। दोनो खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीत में अहम भूमिका अदा की थी लेकिन दुर्भाग्यवश दोनों तीसरे और आखिरी मुकाबले के दौरान चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए। दोनों के बदले किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का ऐलान बीसीसीआई ने नहीं किया।

ईशान किशन और रुतुराज करेंगे पारी की शुरुआत
ऐसे में भारतीय टीम गुरुवार को जिस टीम के साथ उतरेगी उसमें पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर होगी। संजू सैमसन विकेटकीपिंग के साथ-साथ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे और कप्तान रोहित शर्मा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

फिनिशर की भूमिका में होंगे वेंकटेश और जडेजा
पांचवें पायदान पर श्रेयस अय्यर मध्यक्रम को मजबूती गेंदे वहीं वेंकटेश अय्यर एक बार फिर फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। जिन्हें बतौर छठे गेंदबाज रोहित शर्मा आजमा सकते हैं। टीम को फिनिशिंग टच देने के लिए उनके साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा होंगे जो सूर्यकुमार की तरह दूसरे छोर पर मैच फिनिश करने में उनका साथ दे सकते हैं। 

ये भी पढ़ेंः भारत-श्रीलंका पहला टी20 कब और कहां देखें, यहां क्लिक करके जानिए

बुमराह संभालेंगे तेज गेंदबाजी की कमान 
बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी टीम के लिए शुरुआत करेगी। वहीं बीच के ओवरों में गेंदबाजी की जिम्मेदारी हर्षल पटेल संभालेंगे। स्पिनर के रूप में जडेजा और युजवेंद्र चहल की जोड़ी नजर आएगी। एक दो ओवर वेंकटेश अय्यर गेंदबाजी कर सकते हैं।

भारत की संभावित एकादश: ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर