IND vs WI 1st ODI: आज भारत-वेस्‍टइंडीज पहले वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

आज भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच खेला जाना है। सीरीज के इस पहले मैच में कैसी होगी क्‍वींस पार्क ओवल की पिच और पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम, आइए जानते हैं।

Port of Spain
पोर्ट ऑफ स्‍पेन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला वनडे
  • पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा पहला वनडे
  • जानिए पहले वनडे में पिच का मिजाज कैसा होगा और मौसम का हाल

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 6:30 बजे होगा। टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्‍लैंड में वनडे सीरीज जीती और वो शिखर धवन की कप्‍तानी में इस लय को जारी रखने के इरादे से मैदान संभालेगी। वहीं निकोलस पूरन के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज को अपने घर में बांग्‍लादेश के हाथों वनडे सीरीज में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था और उसकी कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी।

INDIA vs WEST INDIES 1st ODI Live Match Score, Live Streaming Online: Watch here

भारतीय टीम का वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे रिकॉर्ड शानदार है। टीम इंडिया ने 2007 के बाद से कभी कैरेबियाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं गंवाई है। भारत ने विंडीज टीम के खिलाफ लगातार 11 वनडे सीरीज जीती (वेस्‍टइंडीज में 4 और भारत में 7) हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 136 वनडे खेले गए हैं। भारत ने 67 जबकि वेस्‍टइंडीज ने 63 मैच जीते हैं। 6 मैचों का नतीजा नहीं निकला है। पिछले चार साल में दोनों टीमों के बीच 15 वनडे खेले, जिसमें से भारत ने 11 जबकि वेस्‍टइंडीज की टीम केवल दो मैच जीत सकी है। 

कैसी होगी क्‍वींस पार्क ओवल स्‍टेडियम की पिच (IND vs WI 1st Odi Pitch Report)

क्‍वींस पार्क ओवल की पिच पर गेंद और बल्‍ले की टक्‍कर बराबर देखने को मिल सकती है। विशेषज्ञ कुछ भी कहने से बच रहे हैं क्‍योंकि 2019 से यहां कोई अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला नहीं खेला गया है। हालांकि, क्वींस पार्क ओवल की पिच पर अच्छा उछाल होता है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, तो स्पिन गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिलती है। इस मैदान पर औसतन स्कोर 270-280 के आसपास रहता है। दोनों टीमों के पास धाकड़ बल्‍लेबाज मौजूद हैं तो स्‍कोर 300 पार जाने की पूरी उम्‍मीद की जा रही है। बादल छाए होंगे, जिसके कारण शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। भारत ने इस मैदान पर खेले पिछले 9 में से 8 मैच जीते हैं। एक मैच बारिश में धुल गया था।

कैसा होगा पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम (Port Of Spain Weather Forecast Today 22nd July)

पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम फैंस को अच्‍छी खबर नहीं दे रहा है। यहां भारतीय टीम दो दिन नेट्स पर अभ्‍यास तक नहीं कर सकी। यहां मैच के दिन भी बारिश की संभावना बनी हुई है। एक्‍यूवेदर की रिपोर्ट की मानें तो यहां का तापमान 32 डिग्री के आस-पास रहने की उम्‍मीद है। बारिश की आशंका 70 प्रतिशत है। फैंस को उम्‍मीद होगी कि बारिश नहीं हो ताकि मैच का पूरा आनंद उठाया जा सके। यहां हवा भी तेजी से चलेगी। माना जा रहा है कि हवा की रफ्तार 30 किलोमीटर प्रति घंटा से कुछ अधिक रहेगी. ऐसे में खिलाड़ियों को उमस से जरूर राहत मिलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर